नोटबंदीः बैंक अधिकारी बन खाते से उड़ाए 60 हजार

नोटबंदीः बैंक अधिकारी बन खाते से उड़ाए 60 हजार
atm fraud

sandeep tomar | Publish: Dec, 31 2016 03:46:00 PM (IST) Noida, Uttar Pradesh, India

नोटबंदी के बाद से ऑनलाइन फ्राड के मामले लगातार बढ़ रहे हैं

मोरना। देश में हुई नोट बन्दी के बाद आम लोगों को अपने ही खातों से पैसे निकलने में भले ही लम्बी लाइनों में लगना पड़ रहा है। मगर साइबर अपराधी मौका लगते ही उनके खाते से लाखों की रकम चुटकी में डकार जाते हैं। ताजा मामला मुज़फ्फरनगर के थाना ककरौली के गांव चोरवाला का है। यहां एक युवक ने पुलिस को तहरीर देते हुए आरोप लगाया कि किसी व्यक्ति ने खुद को बैंक अधिकारी बताते हुए एटीएम के सम्बन्ध् मे जानकारी के बहाने उक्त नकदी उड़ाई।

बैंक से आया फोन

जानकारी के अनुसार ककरौली थाना क्षेत्रा के निकटवर्ती गांव चौरावाला निवासी युवक अमजद अली पुत्रा हुसैन अली का कहना है कि मोरना स्थित पंजाब नेशनल बैंक मे उसका बचत खाता है। बैंक ग्राहक अमजद का आरोप है कि बीते दिन किसी अज्ञात व्यक्ति का उसके पास फोन आया। उक्त व्यक्ति ने अपने आप को बैंक अधिकारी बताते हुए उसके एटीएम के पिन कोड सम्बन्धी जानकारी लेनी चाही।

पुलिस से मांगी मदद

आना-कानी करने पर उक्त व्यक्ति ने दबाव बनाते हुए कहा कि मुख्यालय द्वारा बैंक ग्राहकों से जानकारी हासिल की जा रही है। युवक अमजद का कहना है कि उक्त व्यक्ति ने उसके साथ धेखाधड़ी कर उसके खाते से 60 हजार रुपये की रकम निकाल ली। पीड़ित युवक ने बैंक प्रबंधक एवं पुलिस को आपबीती सुनाते हुए इस सम्बन्ध् मे तहरीर देते हुए कार्यवाही की मांग की।

लातार बढ़ रहे आॅनलाइन फ्राड

एक ओर जहां सरकार देश को कैशलेस बनाने की बात कर रही हैं। वहीं दूसरी ओर ऑनलाइन फ्राड में दिन-प्रतिदिन इजाफा होता जा रहा है। ग्रामीण क्षेत्र में इस प्रकार की घटनाएं अक्सर होती रहती हैं और पीड़ितों के पास बैंक और थाने के चक्कर काटने के अलावा कुछ भी नहीं मिलता।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned