आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने इस तरह किया प्रदर्शन कि ताला बंद कर 'फरार' हुए अधिकारी

आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने इस तरह किया प्रदर्शन कि ताला बंद कर 'फरार' हुए अधिकारी

Rahul Chauhan | Publish: Nov, 10 2018 01:43:39 PM (IST) Muzaffarnagar, Muzaffernagar, Uttar Pradesh, India

घेराव होने की सूचना से मिलते ही विद्युत अधिकारी, कर्मचारी कार्यालय पर तालाबंदी कर वहां से खिसक गए।

मुजफ्फरनगर। जनपद के थाना नगर कोतवाली क्षेत्र के किदवई नगर निवासी सैकड़ों उपभोक्ताओं ने कटिया डालने, कभी ओवर लोड, कभी मीटर टैंपरिंग के नाम पर नोटिस थमा उनसे हजारों रुपयों की उगाही करने का आरोप लगा आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं संग दक्षिण सिविल लाइन में स्टेडियम स्थित विद्युत अधीक्षण अभियंता कार्यालय का घेराव किया।

यह भी पढ़ें : युवक को दोस्त बुलाकर ले गए अपने साथ, फिर ईंख के खेत में इस हालत में मिला

वहीं घेराव होने की सूचना से मिलते ही विद्युत अधिकारी, कर्मचारी कार्यालय पर तालाबंदी कर वहां से खिसक गए। इस दौरान आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता विपिन सिंह बालियान ने बिजली विभाग के एक्सएन से फोन पर वार्ता की। जिन्होंने इस मामले में जांच कर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि यह मामले सही पाए गए तो लाइनमैन को तत्काल ही निलंबित किया जाएगा। उन्होंने उपभोक्ताओं को संयम रखने की अपील की। साथ ही विद्युत विभाग के जेई को ज्ञापन और शिकायती पत्र लेने कार्यालय भेजा। कार्यालय पर जेई को लोगों के गुस्से का सामना भी करना पड़ा।

यह भी पढ़ें : दारुल उलूम का नया फतवा, निकाह में इन रस्‍मों को बताया नाजायज

आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता विपिन सिंह बालियान ने आधिकारियों के चेतावनी देते हुए कहा कि अगर एक हफ्ते के अंदर कार्रवाई नहीं की गई तो विद्युत कार्यालय पर कोई कार्य नहीं होने दिया जाएगा और आम आदमी पार्टी पूरी तरह तालाबंदी कर देगी। किसी भी कीमत पर विद्युत विभाग में उपभोक्ताओं से कोई अवैध भुगतान नहीं होने दिया जाएगा।

उन्होंने कहा जो उपभोक्ता गड़बड़ कर रहा है, विद्युत चोरी कर रहा है वह अपराधी है। उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाए। परंतु एक कमरे में रहने वाले गरीब रिक्शा चालकों, मजदूरों को 36 हज़ार के नोटिस भेज डराने धमकाने और अवैध वसूली नहीं करने दी जाएगी। कई क्षेत्रों में लाइनमैन पुलिसकर्मियों के साथ मिलकर लोगों को डरा धमका अवैध रूप से वसूली कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : 10 किलोमीटर तक तेज रफ्तार कार की छत पर मौत से जूझता रहा मैनेजर, लोगों ने ऐसे बचाई जान, देखें वीडियो-

वहीं आम आदमी पार्टी ने ये भी कहा कि गांव, देहात, ग्रामीण अंचल और ग्रामीण बस्तियों में खेतों आदि से जबरन विद्युत लाइने निकालने का काम किया जा रहा है। दबंगों से पैसे लेकर लाइने जबरन गरीबों के बस्ती और खेतों से गुजारी जा रही हैं। ऐसे प्रकरण की जानकारी होने पर आम आदमी पार्टी संघर्ष करेगी और गरीबों के साथ अत्याचार नहीं होने देगी।

धरना देने के पश्चात आम आदमी पार्टी के नेतृत्व में कई दर्जन लोग कोतवाली में भी पुलिसकर्मियों और लाइनमैन की विरुद्ध तहरीर लेकर गए। जिस पर कोतवाल ने तहरीर लेते हुए कहा कि यदि विद्युत विभाग लाइनमैन को दोषी मान उसे निलंबित करता है तो रिपोर्ट दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया जाएगा और पुलिस कर्मियों की भूमिका की भी जांच होगी। इस अवसर पर गुलफाम, अजय बालियान, अकरम, सुलेमान, मोहम्मद इदरीश बालियान, सदरूद्दीन,आम आदमी पार्टी के जनपद जिला अध्यक्ष अरविंद बालियान, फारूक बालियान, सलीम, आफताब, आलम आदि मौजूद थे।

Ad Block is Banned