लोकसभा चुनाव से पहले 'आप' की तर्ज पर यूपी में भी बनी नई पार्टी, चौंकाने वाला है मेनिफेस्टो, देखें वीडियो

लोकसभा चुनाव से पहले 'आप' की तर्ज पर यूपी में भी बनी नई पार्टी, चौंकाने वाला है मेनिफेस्टो, देखें वीडियो

Rahul Chauhan | Publish: Mar, 17 2019 01:35:36 PM (IST) Muzaffarnagar, Muzaffernagar, Uttar Pradesh, India

-दबे कुचले लोगों की आवाज उठाने की बात कही जा रही है।

-मुजफ्फरनगर लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में उतरने का ऐलान किया है।

मुजफ्फरनगर। दुनिया के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश हिंदुस्तान में वैसे तो सैकड़ों राजनीतिक दल मौजूद हैं, जो कभी सत्ता में तो कभी सत्ता के बाहर विपक्ष में रहकर लोकतांत्रिक प्रक्रिया का हिस्सा बन रहे हैं। जनपद मुजफ्फरनगर में ऐसे ही एक और राजनीतिक दल का गठन हुआ है, जिसके द्वारा दबे कुचले लोगों की आवाज उठाने की बात कही जा रही है। आम समाज पार्टी के गठन की घोषणा करते हुए इसके राष्ट्रीय अध्यक्ष मोतीराम कश्यप ने मुजफ्फरनगर लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में उतरने का ऐलान किया है।

यह भी पढ़ें : भाजपा के इस केंद्रीय मंत्री से खफा हुए राजपूत, अमित शाह को पत्र लिखकर करेंगे शिकायत

शनिवार को आम समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मोती राम कश्यप ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए नए दल के गठन की जानकारी मीडिया को देते हुए कहा कि अब तक सत्तासीन रही पार्टियों की सरकारां ने दबे-कुचले, कमजोर तथा गरीबों के अधिकारों को दबाने का काम किया है। कोई भी पार्टी और सरकार किसानों, गरीबों तथा मजदूरों के हित में कार्य नहीं कर पाई है। राजनीतिक दलों ने इन वर्गों का वोट लेकर सत्ता कब्जाई मगर काम पूजीपतियों के हक में किए।

यह भी पढ़ें : भाजपा के राज्यमंत्री का बड़ा बयान, हमने इनसे किया है गठबंधन, एक बार फिर होगी जीत

यही कारण है कि 70 सालों के बाद भी इन वर्गों की स्थिति जस की तस है। इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए कश्यप समाज अधिकार मंच के अध्यक्ष चौधरी मोतीराम कश्यप ने आम समाज पार्टी के गठन की घोषणा की। उन्होंने कहा कि पार्टी में सलेकचंद कश्यप को महासचिव, राष्ट्रीय सलाहकार बोर्ड में देवेंद्र सिंह एडवोकेट, सत्यपाल कश्यप, भरत कश्यप, मोहम्मद मुस्लिम एडवोकेट को राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य बनाया गया है। पार्टी 7 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। मुजफ्फरनगर लोकसभा सीट पर राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी मोतीराम कश्यप को चुनाव में उतारने का फैसला लिया गया है। इस दौरान जसवीर, रामनिवास, सुरेश पाल आदि मौजूद रहे।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned