कोर्ट ने वकील के खिलाफ दिया ऐसा आदेश, हो गया हंगामा

कोर्ट ने वकील के खिलाफ दिया ऐसा आदेश, हो गया हंगामा
protest

sandeep tomar | Publish: Dec, 09 2016 08:06:00 PM (IST) Muzaffernagar, Uttar Pradesh, India

कोर्ट ने एक वकील के खिलाफ एक ऐसा आदेश दिया जिसका पता चलते ही बाकी वकील सड़कों पर आ गए

सहारनपुर। काेर्ट के एक आदेश के विराेध में शुक्रवार काे सहारनपुर में वकील सड़क पर उतर आए। दीवानी कचहरी के सामने काेर्ट राेड पर वकीलाें ने नारेबाजी करते हुए जाम लगा दिया आैर साफ कह दिया कि, जब तक काेर्ट अपने फैसले काे वापस नहीं लेती तब तक जाम नहीं खाेला जाएगा। दरअसल, वकील अपने एक सा​थी को जिला बदर किए जाने के खिलाफ थे।

शहर के बीचाें-बीच स्थित जिला अस्पताल पुल तकनीकी कारणाें से बंद है। इस पुल पर मरम्मत का काम चल रहा है, एेसे में सारा ट्रैफिक वाया काेर्ट राेड ही चल रहा है। वकीलाें ने जैसे ही इस राेड पर जाम लगाया ताे मानाें पूरे शहर की रफ्तार पर ब्रेक लग गई। दीवानी कचहरी के सामने काेर्ट राेड पर जाम लगाने की खबर मिलते ही काेतवाली सदर बाजार पुलिस, पुलिस क्षेत्राधिकारी आैर एसपी सिटी माैके पर पहुंचे आैर वकीलाें काे समझाने का प्रयास किया।

शहर भर में लगा जाम


इस दाैरान वकीलाें ने साफ कह दिया कि, वह एडीए (ई) की काेर्ट से सहारनपुर के ही एक वकील के खिलाफ जारी आदेशाें से गुस्सा हैं आैर जब तक उन्हें ठाेस आश्वासन नहीं दिया जाता तब तक वह जाम नहीं खाेलेंगे। वकीलाें काे गुस्से काे देखते हुए पुलिस अफसराें ने प्रशासिनक अफसराें से बात की आैर वकीलाें काे यह समझाने का प्रयास किया कि उनकी जाे भी शिकायत है उस पर बात की जाएगी फिलहाल वह जाम खाेल दें पूरा शहर जाम की चपेट में आ गया है।

इस शर्त पर माने वकील

इसके बाद भी जब वकीलाें का गुस्सा शांत नहीं हुआ ताे एसपी सिंटी संजय सिंह ने आश्वासन दिया कि उनकी बात काे मजबूती से वह खुद प्रशासनिक आैर पुलिस अफसराें के सामने रखेंगे। इसके बाद वकीलाें का गुस्सा शांत हुआ। वकीलाें के जाम खाेल देने के करीब एक घंटे बाद शहर के हलात सामान्य हाे सके। जाम लगाने वालाें में बार एसाेसिशन अध्यक्ष सत्यपाल सैनी, सचिव अनुराग गुप्ता आैर मेघराज राहुल त्यागी, अंबरीश पुंडीर, कासिब अब्बास, सतेंद्र वर्मा समेत बड़ी संख्या में वकील शामिल रहे।

ये है पूरा मामला


सहारनपुर कोर्ट में प्रेक्टिस करने वाले दिग्विजय राणा पर सहारनपुर की एक महिला को परेशान करने का आरोप है। महिला ने दिग्विजय के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसी मामले में कोतवाली सदर बाजार पुलिस ने पिछले दिनों आरोपी वकील को गुंडा एक्ट में निरुद्ध किया था अब इसी मामले में जिला बदर की कार्रवाई हुई है। हाल ही में एडीएमई की काेर्ट से यह आदेश जारी हुआ है। वकील के खिलाफ एडीएम ई की काेर्ट से जारी हुए इसी आदेश के विराेध में शुक्रवार काे वकील सड़क पर उतरे आैर जाम लगा दिया।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned