script15 फीट लंबा अजगर देख किसान की निकली चीख, जानिए फिर क्या हुआ | Ajgar found in agricultural field | Patrika News

15 फीट लंबा अजगर देख किसान की निकली चीख, जानिए फिर क्या हुआ

locationमुजफ्फरनगरPublished: Aug 23, 2020 05:41:45 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights
-थाना मीरापुर की घटना
-वन विभाग की टीम ने अजगर पकड़ा
-अजगर को जंगल में छोड़ा गया

photo6204233151774042820.jpg
मुजफ्फरनगर। गांव सिकंदरपुर में उस समय हड़कंप मच गया जब एक किसान के खेत में लगभग 15 फीट लंबा अजगर दिखाई दिया। विशालकाय अजगर को देखते ही किसान के पैरों तले की जमीन खिसक गई और वह उल्टे पांव दौड़ पड़ा। मामले की जानकारी उसने ग्रामीणों को दी जिसके बाद जंगल में अजगर होने की सूचना वन विभाग की टीम को दी गई। घंटों बाद वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर कड़ी मशक्कत के बाद अजगर को पकड़ लिया और उसे हस्तिनापुर अभ्यारण क्षेत्र में छोड़ दिया।
मामला थाना मीरापुर क्षेत्र के गांव सिकन्दरपुर का है। जंहा गांव सिकन्दरपुर निवासी किसान परिवार के अन्य कई लोगों के साथ जंगल मे कृषि कार्य कर रहा था। इस दौरान किसानों ने एक गन्ने के खेत में अजीब सी आहट सुनाई दी तो किसानों ने खेत में जाकर देखा तो उनके होश उड़ गए। गन्ने के खेत मे लगभग 15 फुट लम्बा एक विशालकाय अजगर किसी जंगली जानवर को निगले हुए पड़ा था। इसे देखकर किसान उल्टे पांव-गांव की ओर दौड़ पड़े। गाँव में पहुँचकर मामले की जानकारी अन्य ग्रामीणों को दी। खेत में अजगर होने की सूचना पर मौके पर ग्रामीणों की भीड़ एकत्र हो गई। ग्रामीणों ने सूचना वन विभाग के कर्मचारियों को दी।
सूचना पाकर वन विभाग की टीम मौके पर पहुची और ग्रामीणों के साथ घंटो की कड़ी मेहनत के बाद अजगर को पकड़ लिया। यहां से वन विभाग के कर्मचारियों ने अजगर को सुरक्षित हस्तिनापुर वन्य जीव-जन्तु अभ्यारण्य क्षेत्र के जंगल मे छोड़ दिया। वहीं खेतों में अजगर के निकलने से ग्रामीणों में भय बना हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो