scriptसरकारी कर्मचारी ने कर दी ऐसी मांग, वीडियो हुआ वायरल तो पड़ गए लेने के देने | amin arrested for taking bribe | Patrika News

सरकारी कर्मचारी ने कर दी ऐसी मांग, वीडियो हुआ वायरल तो पड़ गए लेने के देने

locationमुजफ्फरनगरPublished: May 08, 2019 06:57:43 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

-अमीन ने किसान से 10 हज़ार की रिश्वत लेकर 8 हज़ार की ओर मांग की जा रही थी
-मामले की जानकारी मिलते ही गुस्साए भाकियू कार्यकर्ताओं ने थाने में जमकर हंगामा काटा

pic

सरकारी कर्मचारी ने कर दी ऐसी मांग, वीडियो हुआ वायरल तो पड़ गए लेने के देने

मुजफ्फरनगर। जनपद में सरकारी कर्मचारियों द्वारा किसानों से रिश्वत लेने का मामला सामने आया है। जिसमे बैंक से आरसी कट जाने के बाद किसान को टाइम बढ़ाने के नाम पर अमीन ने किसान से 10 हज़ार की रिश्वत लेकर 8 हज़ार की ओर मांग की जा रही थी। मामले की जानकारी मिलते ही गुस्साए भाकियू कार्यकर्ताओं ने थाने में जमकर हंगामा काटा।
यह भी पढ़ें

हसीन जहां को आधी रात नाइटी में थाने ले जाने पर फंसी UP पुलिस, अब उन्होंने उठाया यह बड़ा कदम

यही नहीं, भाकियू कार्यकर्ताओं ने पीड़ित किसान द्वारा आरोपी अमीन को रिश्वत देते हुए वीडियो भी बना लिया। जिसके बाद आरोपी अमीन रब्बान व उसके साथी को रंगे हाथों पकड़कर थाने में सौंप दिया गया। जिला प्रशासन ने आरोपीयों के खिलाफ़ कार्रवाई शुरू कर दी है।
दरअसल, मामला चरथावल क्षेत्र के गाँव चौकडा का है। जहां कय्यूम नामक किसान ने ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स शाखा जलालाबाद से लोन लिया हुआ था। जिस पर किसान कय्यूम की रिकवरी आ गयी थी। जिसमें अमीन रब्बान ने रिकवरी के पैसे का समय आगे बढाने व आरसी ना काटने की एवज में 10 हजार की रिश्वत की मांग की थी। जिसपर किसान कय्यूम ने एक बार तो 10 हजार रिश्वत दे दिए लेकिन जब तीन दिन पूर्व एक बार फिर अमीन द्वारा किसान से रिश्वत की मांग की गई तो किसान ने इस मामले को भाकियू नेता विकास शर्मा के सामने बताया।
यह भी पढ़ें

लाल बत्ती लगी गाडी में घूम रहे थे ये, पुलिस ने रोका तो रह गई हैरान

जिस पर किसान नेता ने किसान को दोबारा रिश्वत देने के लिए बोला और नोट को मार्क करके दिए और रिश्वत लेते अमीन कय्यूम को भी कैमरे में कैद कर दिया। भाकियू नेताओं के साथ मिलकर किसान ने थाना चरथावल में आरोपी अमीन के खिलाफ रिश्वत लेने की तहरीर व वीडियो दी और अमीन को भी पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने आरोपी अमीन के पास से रिश्वत के मार्क हुए नोट भी बरामद कर लिया था, लेकिन पुलिस ने कोई कार्यवाही नही की थी। मामला मीडिया के संज्ञान में आने के बाद अब अधिकारी रिश्वतखोर अमीन के खिलाफ़ जांच के बाद कार्रवाई की बात कर रहे है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो