scriptजन्माष्टमी पर मुजफ्फरनगर में माहाैल बिगाड़ने की काेशिश, मूर्ति ताेड़ी | An attempt to spoil the atmosphere in Muzaffarnagar on Janmashtami | Patrika News

जन्माष्टमी पर मुजफ्फरनगर में माहाैल बिगाड़ने की काेशिश, मूर्ति ताेड़ी

locationमुजफ्फरनगरPublished: Aug 12, 2020 01:32:49 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

जनमाष्टमी पर्व पर मुजफ्फरनगर में आसामाजिक तत्वों ने माहाैल बिगाड़ने की काेशिश की लेकिन ग्रामीणाें के सूझ-बूझ से माहाैल बिगड़ने में बच गया।

crime_scene.jpg

crime news

//www.dailymotion.com/embed/video/x7vihkm?autoplay=1?feature=oembed
मुज़फ्फरनगर ( Muzaffarnagar ) जनमाष्टमी पर जिले में माहाैैल बिगाड़ने की काेशिश की गई। चरथावल थाना क्षेत्र गांव सैदपुर कला में असाामाजिक तत्वों ने भगवान श्री राम के परम भक्त हनुमान की मूर्ति काे खंडित कर दिया। गांव के बाहर बने हनुमान मंदिर के पुजारी जब सुबह मंदिर में आरती करने के लिये पहुंचे तो इस घटना का पता चला।
यह भी पढ़ें

खुशखबरी: अब गाजियाबाद के लाेगाें काे पीने के लिए मिलेगा गंगाजल

पुजारी ने मामले की जानकारी ग्राम प्रधान को दी ताे देखते ही देखते मामले की सूचना पूरे गांव में आग की तरह फैल गई और भीड़ मंदिर में इकट्ठा हाे गई। इस घटना की जानकारी थाना चरथावल पुलिस को मिली तो थानाध्यक्ष सूबे सिंह भारी पुलिस बल के साथ गांव में पहुंचे और लोगों को समझा-बुझाकर शांत किया। मंदिर के पुजारी की ओर से दी गई तहरीर के आधार पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी गई है। मंदिर में नई मूर्ति लगवाने का कार्य भी शुरू हो गया है। इस घटना ने साफ कर दिया है कि जन्माष्टमी के दिन मंदिर में मूर्ति खंडित कर शरारती तत्वों ने सांप्रदायिक महाैल काे बिगाड़ने की काेशिश की जाे नाकाम रही।
यह भी पढ़ें

लव जेहाद के आरोपी सीधे जाएंगे ऊपर, कोई भी आरोपित जिंदा नहीं बचेगा: भाजपा विधायक

चरथावल थाना क्षेत्र के गांव सैदपुर कलां में काफी पुराना हनुमान मंदिर है। इस मंदिर में गांव वासियों की बड़ी श्रद्धा है। यहां प्रतिदिन श्रद्घालु जाते हैं। मंगलवार की सुबह मंदिर पर उस समय हंगामा खड़ा हो गया जब मंदिर के पुजारी बलवीर ने बताया कि मंदिर में मूर्ति खंडित कर दी गई है। पुजारी ने मामले की जानकारी प्रधान को दी मगर यह बात देखते ही देखते पूरे गांव में आग की तरह फैल गई और ग्रामीणों का जमावड़ा मंदिर में लग गया।
यह भी पढ़ें

जिसके लिए अपनों को ठुकराया, उसी ने ठोकर मारकर बाहर निकाला

हनुमान जी की खंडित मूर्ति को देखकर लोगों में आक्रोश पनपने लगा। देखते ही देखते भारी संख्या में लोग मंदिर पहुंचने लगे। मामले की जानकारी जब चरथावल पुलिस को लगी तो थाना प्रभारी सूबे सिंह भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए और गुस्साए ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शांत किया और आरोपी के खिलाफ जल्द से जल्द कार्यवाही का आश्वासन दिया मंदिर में नई मूर्ति स्थापित करने की भी तैयारी शुरू कर दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो