scriptVIDEO: भगवान राम के एक और वंशज आए सामने, खाप चौधरी नरेश टिकैत ने दिया सबूत | Another descendant of Lord Rama came in front, Khap Chaudhary Naresh T | Patrika News

VIDEO: भगवान राम के एक और वंशज आए सामने, खाप चौधरी नरेश टिकैत ने दिया सबूत

locationमुजफ्फरनगरPublished: Aug 17, 2019 12:01:13 pm

Submitted by:

Ashutosh Pathak

राम मंदिर के समर्थन में उतरे खाप चौधरी
खाप चौधरी नरेश टिकैत ने खुद को बताया राम का वंशज
सुप्रीम कोर्ट में चल रही रोजाना सुनवाई

muzaffarnagar
मुजफ्फरनगर। सुप्रीम कोर्ट में रोजाना सुनवाई के बाद से एक बार फिर अयोध्या विवाद सुर्खियों में हैं, जहां दोनों पक्षों की ओर से ही रही बहस में रोजना नए-नए मामले निकल कर सामने आ रहे हैं। इसके साथ ही एक नया विवाद और आन खड़ा हो गया है। जिसमें भगवान राम के कई वंशज सामने आ गए हैं। दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने जिरह के दौरान राम के वंशज के बारे में पूछा गया, इसके बाद से ही एक के बाद एक रम के वंशज होने का दावा करने वाले सामने आ रहे हैं। इसी के तहत अब खाप चौधरी नरेश टिकैत ने कहा हम हैं राम के वंशज।
इससे पहले मुजफ्फरनगर में कुछ दिन पहले भाजपा विधायक विक्रम सिंह सैनी ने खुद को राम का वंशज होने का दावा करते हुए सभी देशवासियों को राम का वंशज बताया था। वहीं भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष व बालियान खाप ( रघुवंशी गोत्र ) के मुखिया चौधरी नरेश टिकैत ने मुजफ्फरनगर स्थित अपने आवास पर पत्रकार वार्ता बुला कर खुद को राम का वंशज बताया है। उनका कहना है कि असली राम के वंशज बालियान खाप है, जिनका गोत्र रघुवंशी है और यहां उनके 84 गांव हैं जिसके वे मुखिया हैं।
ये भी पढ़ें : Exclusive: रामपुर उपचुनाव में भाजपा इस बड़े मुस्लिम कांग्रेस नेता को दे सकती है टिकट

बालियान खाप के मुखिया चौधरी नरेश टिकैत ने कहा कि राम जन्मभूमि का जो विवाद है, इसमें भी हमने बताया कि हम भी कम से कम अपना पक्ष रखें कि रामचंद्र जी के वंशज हम हैं। इसलिए हमारा गोत्र भी रघुवंशी हैं। यंहा हमारे रघुवंशियों के 84 गांव है हमने भी यह सोचा कि हमारे द्वारा भी क्यों ना इस बात को पेश किया जाए। माननीय सुप्रीम कोर्ट में यह मुकदमा चल रहा है और इसमें बल मिलेगा।
इस बात का सबूत पूछने पर उन्होंने कहा कि सुबूत तो हमारा रघुवंशी गोत्र है रामचंद्र जी के वंशज है, 84 गांव है और प्योर के प्योर 84 गांव रघुवंशीयों के है। यंहा का एक भी बच्चा यह नहीं कहेगा कि हम राम के वंशज नहीं है और हमारे भाट हैं और सर्व खाप मंत्री हैं, वंशावली है और भी बहुत रिकॉर्ड हैं। अगर दिखाने की बात आएंगे तो हम दिखा भी देंगे।
इस दौरान उन्होंने कहा कि यह तो हमारे घर का मामला है इसे क्यों हम नहीं सुलझा सकते। वैसे तो सुप्रीम कोर्ट सही करेंगे। उन्होंने कहा कि खुदाई में मंदिर से सबूत मिले हैं, मस्जिद का वहां कोई सबूत नहीं है। किसी जमाने में कोई ताकतवर शासक आया होगा इतिहास भी गवाह है इस बात का कि वंहा मंदिर तोड़कर मस्जिद बनाई गयी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो