scriptसीएम याेगी के हनुमान जी को दलित बताने पर भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर ने किया बड़ा ऐलान, देशभर में मच सकता है बवाल | bhim army chandrasekhar says dalits should capture all hanuman temples | Patrika News

सीएम याेगी के हनुमान जी को दलित बताने पर भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर ने किया बड़ा ऐलान, देशभर में मच सकता है बवाल

locationमुजफ्फरनगरPublished: Dec 02, 2018 11:56:24 am

Submitted by:

lokesh verma

भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर ने किया ऐलान, बोले- देशभर के हनुमान मंदिरों पर कब्जा करे दलित समुदाय

muzaffarnagar

भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर ने किया ऐलान, बोले- देशभर के हनुमान मंदिरों पर कब्जा करे दलित समुदाय

मुजफ्फरनगर. 2 अप्रैल को एससी-एसटी एक्ट में संशोधन के विरोध में भारत बंद कराने के दौरान जनपद में हुए उपद्रव के आरोप में जेल में बंद लोगों को एनएसए हटाकर तुरंत रिहा किए जाने की मांग को लेकर भीम आर्मी द्वारा जिला कलेक्ट्रेट में जोरदार प्रदर्शन किया गया। इस प्रदर्शन में भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर भी पहुंचे। इस दौरान चंद्रशेखर ने शासन और प्रशासन को चेतावनी भरे लहजे में कहा कि सरकार या तो अनुसूचित समाज के लोगों का उत्पीड़न बंद कर दे, नहीं तो बहुत बड़ा आंदोलन देश की राजधानी दिल्ली में किया जाएगा। उन्होंने कहा कि संविधान के तहत अपना हक हम लेकर रहेंगे। चाहे उसके लिए हमें कितनी भी कुर्बानी क्यों न देनी पड़े। कलेक्ट्रेट कैम्पस भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के बाद मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा। वहीं चंद्रशेखर ने मुख्यमंत्री द्वारा हनुमान की जाति बताए जाने पर कहा कि अगर हनुमान जी दलित हैं तो फिर दलित सभी हनुमान मंदिरों पर कब्जा कर उनका चढ़ावा भी खुद ही लें।
यह भी पढ़ें- अब विहिप नेताओं ने देश के इस बड़े इस्लामिक संस्थान को बताया आतंकवादियों का अड्डा, बयान पर मचा बवाल

इस दौरान भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि वे सभी प्रदेशों के जिला कार्यालय पर और विधानसभा कार्यालय पर ज्ञापन देते हुए एक बड़ा आंदोलन खड़ा करेंगे, ताकि उन्हें न्याय मिल सके। वहीं मुख्यमंत्री द्वारा हनुमान जी को दलित कहने के सवाल पर कहा कि वह लोग अपनी राजनीति को सीधा करने के लिए कुछ भी कह सकते हैं। वह धार्मिक मुद्दों पर ही लड़ते हैं। देश के जो गंभीर मुद्दे हैं उन पर लोगों का ध्यान भटका सकते हैं। अगर वे कह रहे हैं कि हनुमान जी दलित थे तो देश के दलित समाज को चाहिए कि देश के जितने भी हनुमान मंदिर हैं उन पर कब्जा कर लें। वहां के पुजारी स्वयं बन जाए और वहां पर जो चढ़ावा चंदा आता है उसको अपने पास रखें। क्योंकि जब वह हमारे पूर्वज हैं तो मंदिर भी हमारे हुए। इसलिए अपने मंदिर में पूजा करने और जो चढ़ावा मिलता है उसको भी रखने का अधिकार हमें होना चाहिए।
यह भी पढ़ें- भाजपा सांसद की जुबान फिसली, अपनी ही सरकार के खिलाफ कह दिया ऐसा कि हो गई फजीहत, देखें वीडियो-

भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर ने कहा कि जिस तरह से अयोध्या से मैसेज आ रहे थे कि वहां मुसलमान भाई अपने आपको असुरक्षित महसूस कर रहे थे। ओबीसी दलित समाज अपने आपको असुरक्षित महसूस कर रहा था। जब हमें यह जानकारी हुई तो हम वहां गए और वहां के प्रशासन से कहा कि किसी भी सूरत में किसी भी मुस्लिम पर किसी भी दलित पर किसी भी ओबीसी पर कोई भी अत्याचार नहीं होना चाहिए। यहां सुरक्षा का माहौल मुहैया कराएं और इनको सुरक्षित रखें और अगर ऐसा आप नहीं कर पाते तो आपका होना ना होना सब बेकार है।
वहीं मायावती पर बोलते हुए चंद्रशेखर ने कहा कि यह पारिवारिक मामला है। इसमें कुछ भी कहना बेकार है। परिवार के मामले बाहर नहीं ले जाने चाहिएं। बुआ जी हैं, बहन जी हैं पारिवारिक मामला है। देश की सबसे बड़ी बहुजनों की नेता हैं। अगर वे कुछ कहती हैं, अगर वह डांटती भी है तो हमारा काम है उनको सुनने का। आंदोलन अब पूरे देश में चलेगा। आज से आंदोलन की शुरुआत हो गई है और बड़ा आंदोलन हम दिल्ली में करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो