scriptसपा-बसपा गठबंधन का समर्थन करने वाले इस नेता पर हुआ जानलेवा, जानिए कौन है नेता | bikers attack bhartiya kisan union spokperson rakesh tikait | Patrika News

सपा-बसपा गठबंधन का समर्थन करने वाले इस नेता पर हुआ जानलेवा, जानिए कौन है नेता

locationमुजफ्फरनगरPublished: Jan 17, 2019 08:36:19 pm

Submitted by:

virendra sharma

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत पर बाइक सवार 2 युवकों ने हमले का प्रयास किया।

bku

सपा-बसपा गठबंधन का समर्थन करने वाले इस नेता पर हुआ जानलेवा, जानिए कौन है नेता

मुज़फ्फरनगर. भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत पर बाइक सवार 2 युवकों ने हमले का प्रयास किया। उस दौरान राकेश टिकैत गांव वेहलना स्थित एक बैंकट हॉल में होने वाली अपनी भतीजी की शादी समारोह की तैयारी का जायजा लेकर वापस शहर लौट रहे थे। हालांकि हमले को उनके गनर ने विफल कर दिया। गनर को देखकर बाइक सवार मौके से भाग गए। घटना के बाद पूरे शहर में सनसनी फैल गई। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। वहीं भाकियू के जिलाध्यक्ष राजू अहलावत के नेतृत्व में समर्थकों ने अलग-अलग वहलना चौक, मेरठ-हरिद्धार हाईवे और संघावली रोड पर जाम लगा दिया। बाद में अफसरों ने कड़ी मशक्कत के बाद में समझ-बुझाकर लोगों को शांत कराया।
घटना नगर कोतवाली क्षेत्र के वेहलना चौक के पास की है। गुरुवार को दिन दहाड़े बाईक सवार दो बदमाशों ने हथियारों के बल पर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत की कार को जबरदस्ती रूकवाने का प्रयास किया। लेकिन कार में सवार राकेश टिकैत के साथ गनर को देख कर बदमाश भाग खड़े हुए। इसी दौरान राकेश टिकैत ने ड्राईवर से बदमाशों का पीछा करने के लिए कहा तो बदमाश खुद को घिरता देख बाइक को छोड़ खेत के रास्ते फ़रार हो गए। उधर, घटना की सूचना मिलने पर जिले के आला अधिकारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए।
शुक्रवार को राकेश टिकैत की भतीजी की शादी है। घटना के समय राकेश टिकैत शादी की तैयारियों का जायजा लेकर घर वापस लौट रहे थे। राकेश टिकैत ने बताया कि बाइक पर 2 युवक सवार थे। वेहलना चौक पर गाडी को असलहों के बल पर रोका था। एक युवक के हाथ में रिवॉल्वर थी। पुलिस ने बाइक जब्त कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत के साथ हुई घटना की खबर आग की तरह फैल गई। देखते ही देखते थाना सिविल लाइन क्षेत्र के सर्कुलर रोड स्थित राकेश टिकैत की आवास पर भारतीय किसान यूनियन अन्य दलों के नेताओं व कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लग गया। साथ ही पूर्व केंद्रीय मंत्री व क्षेत्रीय सांसद संजीव बालियान भी चौधरी राकेश टिकैत के आवास पर पहुंचे। वहीं भारतीय किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष राजू अहलावत ने पुलिस को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर 2 दिन में घटना का खुलासा नहीं हुआ तो वह एसपी ऑफिस का घेराव किया जाएगा।
रविवार को एक कार्यक्रम में शामिल हुए भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष राकेश टिकैत ने गठबंधन की जमकर तारीफ की थी और सपा को किसानों की हितेषी पार्टी बताया। उन्होंने कहा था कि सपा-बसपा गठबंधन किसानों के लिए बहुत अच्छा है। पुलिस इस एंगल से भी मामले की जांच कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो