scriptकैराना उपचुनाव में भाजपा ने इस सांसद को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी, खिसक सकता है इस पार्टी का वोट-बैंक | BJP gave big responsibility to MP Kanta kardam for Kairana upchunav | Patrika News

कैराना उपचुनाव में भाजपा ने इस सांसद को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी, खिसक सकता है इस पार्टी का वोट-बैंक

locationमुजफ्फरनगरPublished: May 06, 2018 06:44:16 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

कैराना उपचुनाव में दांव पर लगी है भाजपा की साख

शामली। कैराना लोकसभा उपचुनाव के चुनावी रण में भाजपा ने भले ही प्रत्याशी की घोषणा नहीं की हो, लेकिन भाजपा ने पांचों विधानसभा क्षेत्रों में अपने चुनाव कार्यालय खोल दिए हैं। इस मौके पर भाजपा की दलित नेता और राज्यसभा सांसद कांता कर्दम ने बताया कि भाजपा ने भले ही प्रत्याशी का ऐलान न किया हो, लेकिन भाजपा पूर्व की भांति कार्यालय का शुभारंभ पहले ही कर दिया है। चुनाव में भाजपा किसी को भी टिकट दे हमारे कार्यकर्ताओं उसी की जीत के लिए प्रयास करते हैं।
यह भी पढ़ें

कैराना उपचुनाव में भाजपा ने कर दिया ऐसा काम कि पीछे रह गए सभी दल, मच गई हलचल

कांता कर्दम को सौंपी गई है दलित वोटरों को जोड़ने की कमान
आपको बता दें कि कैराना लोकसभा उपचुनाव में राज्यसभा सांसद कांता कर्दम को पार्टी ने दलित वोटों को भाजपा के पक्ष में करने की जिम्मेदारी सौंपी है। चुनाव की घोषणा होने के बाद से ही वे क्षेत्र में चुनाव प्रचार में जुट गईं हैं। दरअसल मेरठ की रहने वाली कांता कर्दम को भाजपा ने राज्यसभा में भेजकर पश्चिमी यूपी में दलितों को बसपा सुप्रीमो मायावती का विकल्प देने की कोशिश है।
यह भी पढ़ें

कैराना उपचुनाव: इस समाज के लोगों ने किया बहिष्कार का ऐलान, सभी दलों में मचा हड़कंप


Rajyasabha MP Kanta Kardam
यह भी पढ़ें

कैराना उपचुनाव में इस किराए के प्रत्य़ाशी के सहारे अपनी खोई हुई जमीन तलाशेगी रालोद


अगर कैराना उपचुनाव में कांता कर्दम द्वारा चुनाव प्रचार की कमान संभालने से दलित वोटों का झुकाव भाजपा की ओर हुआ तो बसपा को बड़ा नुकसान हो सकता है, क्योंकि दलित वोट-बैंक बसपा का आधार वोट माना जाता है। हालांकि इस बसपा उपचुनाव नहीं लड़ती है, लेकिन फिर भी दलित वोट-बैंक खिसकने से उसको तगड़ा झटका लगना लाजिमी है क्योंकि बसपा द्वारा कैराना उपचुनाव में भी सपा-रालोद प्रत्याशी को समर्थन की आशंका है। लेकिन अभी तक बसपा सुप्रीमो ने इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

यह भी पढ़ें

बड़ी खबर: कैराना-नूरपुर उपचुनाव के लिए सपा और रालोद प्रत्याशी घोषित, जानिए किसको कहां से मिला टिकट

पांचों विधानसभा क्षेत्रों में हुआ चुनाव कार्यालयों का उद्घाटन
भाजपा ने रविवार को शामली जनपद के कैराना विधानसभा, थानाभवन और शामली में चुनाव कार्यालयों का शुभारंभ किया। कार्यालयों के उद्घाटन कार्यक्रम में जोर-शोर से भाजपा प्रत्याशी को जिताने की बात कही गई। यही नहीं कैराना में कार्यालय के उद्घाटन के अवसर पर भाजपा के दिवंगत सांसद हुकुम सिंह की बेटी और संभावित भाजपा प्रत्य़ाशी मृगांका सिंह के अलावा गन्ना राज्यमंत्री सुरेश राणा भी मौजूद रहे।
यह भी पढ़ें

कैराना उपचुनाव के लिए जब दो दर्जन MLA, 3 सांसद और 4 मंत्रियों के साथ पहुंचा ये नेता तो मच गई खलबली

उन्होंने बाकायदा कार्यालय का उद्घाटन किया। कार्यालय उद्घाटन के समय वक्ताओं ने भाजपा कार्यकर्ताओं से भाजपा को जिताने का आह्वान किया और यूपी की योगी सरकार और केंद्र की मोदी सरकार की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने की बात कही। आपको बात दें कि शनिवार को ही समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल ने गठबंधन के तहत कैराना और नूरपुर विधानसभा सीटों में से एक-एक सीट पर अपने-अपने प्रत्य़ाशियों की घोषणा कर दी।
यह भी देखें-जब लोगों से पूछा गया कि कितनी होती है मच्छर की उम्र तो मिले ऐसे जवाब..

जहां कैराना लोकसभा सीट से राष्ट्रीय लोक दल की तबस्सुम हसन प्रत्य़ाशी हैं तो वहीं नूरपुर विधानसभा सीट पर सपा ने नईमुल हसन को प्रत्य़ाशी बनाया है। ये दोनों सपा व रालोद गठबंधन के संयुक्त प्रत्याशी हैं, जबकि बसपा और कांग्रेस ने अभी अपने पत्ते नहीं खोले हैं। साथ ही भाजपा द्वारा प्रत्याशी की घोषणा होना अभा बाकी है।

ट्रेंडिंग वीडियो