scriptBJP विधायक ने दिया इस्तीफा, जयंत चौधरी ने दिलाई RLD में सदस्यता | bjp mujaffarnagar mla resigned joined RLD with jayant chaudhary | Patrika News

BJP विधायक ने दिया इस्तीफा, जयंत चौधरी ने दिलाई RLD में सदस्यता

locationमुजफ्फरनगरPublished: Jan 12, 2022 02:47:57 pm

Submitted by:

Dinesh Mishra

UP Assembly Election 2022 में भाजपा को लगातार झटके पर झटके मिल रहे हैं। एक दिन पहले ही मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य और रजनीकान्त मौर्य ने भाजपा छोड़कर सपा सदस्यता ली है। वहीं आज सुबह ही पश्चिमी यूपी के
भाजपा से वर्तमान विधायक एवं पूर्व सांसद अवतार सिंह भडाना ने भी इस्तीफा दे दिया है। उन्होने ये इस्तीफा आरएलडी चीफ जयंत चौधरी से मुलाक़ात के बाद दिया है। आरएलडी के राष्ट्रीय मंत्री अनुपम मिश्रा ने इसकी जानकारी दी।

BJP MLA of Muzaffarnagar with RLD Chief Jayant Chaudhary

BJP MLA of Muzaffarnagar with RLD Chief Jayant Chaudhary

उत्तर प्रदेश में भाजपा को लगातार झटके पर झटके मिल रहे हैं। एक दिन पहले ही मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य और रजनीकान्त मौर्य ने भाजपा छोड़कर सपा सदस्यता ली है। वहीं आज सुबह ही पश्चिमी यूपी के
भाजपा से वर्तमान विधायक एवं पूर्व सांसद अवतार सिंह भडाना ने भी इस्तीफा दे दिया है। उन्होने ये इस्तीफा आरएलडी चीफ जयंत चौधरी से मुलाक़ात के बाद दिया है। आरएलडी के राष्ट्रीय मंत्री अनुपम मिश्रा ने इसकी जानकारी दी।

मुजफ्फरनगर में भाजपा को बड़ा झटका
मुजफ्फर नगर जिले के रहने वाले अवतार सिंह भड़ान मुजफ्फरनगर जिले के मीरापुर विधान सभा क्षेत्र से विधायक हैं। वो इसके पहले सांसद भी रह चुके हैं। भड़ाना के आने से आरएलडी को मजबूती मिली है तो भाजपा इस क्षेत्र में बहुत कमजोर महसूस कर रही है।
जंयत चौधरी के साथ दिल्ली में मुलाकात के बाद उनकी पार्टी में शामिल हो गए। अवतार सिंह भड़ाना की अब गुर्जर बाहुल्य इलाके के गौतम बुद्ध नगर की जेवर सीट से आरएलडी पार्टी की ओर से चुनाव लड़ने की चर्चा है। दरअसल उत्तर प्रदेश में चुनाव आयोग की ओर से विधान सभा चुनावों की तारीखों का ऐलान के बाद से ही के बाद बीजेपी नेताओं के पार्टी छोड़ने का सिलसिला जारी है। इसी सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए बुधवार को बीजेपी विधायक अवतार भड़ाना आरएलडी में शामिल हो गए हैं। फिलहाल भड़ाना मुजफ्फरनगर की मीरापुर सीट से विधायक हैं।
गुरुवार को ही योगी मंत्रीमंडल में शामिल रहे स्वामी प्रसाद मौर्य ने भी बीजेपी से इस्तीफा दे कर कई अन्य पार्टी विधायकों के साथ समाजवादी पार्टी (सपा) में शामिल हो गए। उनके ठीक बाद ही अब बुधवार को मुजफ्फरनगर जिले के मीरपुर से बीजेपी विधायक अवतार सिंह भड़ाना ने इस्तीफा दे दिया है। भड़ाना को आरएलडी के अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह ने पार्टी की सदस्यता दिलाई। इस की जानकारी पार्टी राष्ट्रीय लोकदल के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके दी गई है।
भड़ाना की गिनती गुर्जर राजनीति के शीर्ष नेताओं में होती रही है। साल 2017 के विधानसभा चुनाव से ठीक पहले भड़ाना इसी तरह बीजेपी में शामिल हो गए थे। वह मेरठ-मवाना लोकसभा सीट से साल 1999 में कांग्रेस सांसद रह चुके है। हालांकि बीजेपी में शामिल होने और टिकट दिए जाने का भड़ाना को कार्यकतार्ओं और पदाधिकारियों का विरोध भी झेलना पड़ा था। इसके बावजूद उन्होंने मात्र 193 वोट से सपा के प्रत्याशी लियाकत अली को हराकर मीरापुर से बीजेपी का विधायक बनने में कामयाबी हासिल की।
दरअसल योगी सरकार के मंत्रिमंडल में जगह न मिलने से भड़ाना को बेहद मायूसी थी। उनके लंबे राजनीतिक अनुभव के बाद भी उन्हें मंत्री नहीं बनाया गया था। इसके बाद से उनका बीजेपी से मोह भंग होने लगा था। फिलहाल आगामी चुनाव से ठीक पहले भड़ाना ने एक बार फिर पार्टी बदल ली है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो