scriptभाजपा के फायर ब्रांड सरधना विधायक संगीत सोम कोर्ट हुए पेश, गैर जमानती वारंट कराया रिकॉल | BJP Sardhana MLA Sangeet Som in Muzaffarnagar Court hindi news | Patrika News

भाजपा के फायर ब्रांड सरधना विधायक संगीत सोम कोर्ट हुए पेश, गैर जमानती वारंट कराया रिकॉल

locationमुजफ्फरनगरPublished: Nov 04, 2017 08:28:41 pm

Submitted by:

Rajkumar

संगीत सोम के विरुद्ध न्यायालय से सड़क पर जाम लगाकर प्रदर्शन करने और धारा 144 का उल्लंघन करने का मामला चल रहा है।

Sangeet Som

मुजफ्फरनगर। जनपद मुजफ्फरनगर में भाजपा के फायर ब्रांड नेता व मेरठ की सरधना से विधायक संगीत सोम शनिवार को भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कोर्ट में पेश हुए। जहां उन्होंने अपने विरुद्ध कोर्ट से जारी गैर जमानती वारंट रिकॉल कराए हैं। संगीत सोम के विरुद्ध न्यायालय से सड़क पर जाम लगाकर प्रदर्शन करने और धारा 144 का उल्लंघन करने का मामला चल रहा है। जिसमें सुनवाई के लिए अदालत में पेश नहीं होने के कारण कोर्ट ने उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किए थे।

 

Sangeet Som

दरअसल मामला 17 फरवरी 2009 का है। जिस समय संगीत सोम समाजवादी पार्टी के नेता होते थे। उसी समय उन्होंने मुजफ्फरनगर के राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान में एक जनसभा आयोजित की थी। उसी दौरान भारी भीड़ में उन्हें महाठाकुर की उपाधि दी गयी। यही उसी दौरान शहर कई घंटों तक जाम रहा था। यही नहीं जिले में धारा 144 भी लागू थी। जिसका उन्होंने उल्लंघन किया था। इस मामले में उनके साथ कई और लोग भी आरोपी बनाए गए थे। उसके बाद 2009 में उन्होंने समाजवादी पार्टी से लोकसभा क्षेत्र मुजफ्फरनगर से प्रत्याशी बनाया गया था। इस चुनाव में उन्हें करारी हार भी मिली थी। हालांकि उसके कुछ दिन बाद संगीत सोम ने सपा छोड़ भाजपा का दामन थाम लिया था।

Sangeet Som

गैर जमानती वारंट जारी कर दिए गए थे

बता दें कि 17 फरवरी 2009 थाना सिविल लाइन में उनके खिलाफ धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा के उल्लंघन करने मामला दर्ज हुआ था। इसी मुकदमे में न्यायालय एसीजेएम-द्वितीय के समक्ष वो पेश नहीं हुए थे। 31 जुलाई 2017 को न्यायालय ने विधायक संगीत सोम की हाजिरी माफी की अर्जी को खारिज कर उपस्थित नहीं होने पर गैर जमानती वारंट जारी कर दिए थे। अब इस मामले में छह नवंबर को सुनवाई तय है। सुनवाई से पहले ही विधायक संगीत सोम ने गैर जमानती वारंट रिकाॅल कराने के लिए अदालत में हाजिरी दी। वो भारी सुरक्षा के बीच अपने अधिवक्ता ठाकुर कुंवरपाल सिंह के साथ अदालत में पेश हुए। अब सोमवार को अदालत में केस की सुनवाई होगी। सपा नेता के रूप में सड़क जाम करने और निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने पर उनकी पेशी को लेकर कचहरी में छुट्टी के दिन भी हलचल रही।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो