scriptहोमगार्डों की नौकरी को लेकर एकजुट हुए किसान, सरकार से कर दी बड़ी मांग, देखें वीडियो | bku tomar protest at dm office | Patrika News

होमगार्डों की नौकरी को लेकर एकजुट हुए किसान, सरकार से कर दी बड़ी मांग, देखें वीडियो

locationमुजफ्फरनगरPublished: Oct 19, 2019 07:22:47 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-भारतीय किसान यूनियन द्वारा जिलाधिकारी कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन किया गया
-किसानों और होमगार्डों की समस्याओं को लेकर मांग पत्र सौंपा गया
-किसानों की सभी समस्याओं के समाधान की मांग की

cm-yogi.jpg
मुजफ्फरनगर। जनपद में किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर भारतीय किसान यूनियन तोमर द्वारा जिला कलेक्ट्रेट स्थित जिलाधिकारी कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन किया गया। इस दौरान भारतीय किसान यूनियन तोमर के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजीव तोमर ने किसानों और होमगार्डों की समस्याओं को लेकर 8 सूत्रीय मांगों का एक मांग पत्र मुख्यमंत्री के नाम जिला प्रशासन को सौंपते हुए किसानों की सभी समस्याओं के समाधान की मांग की।
यह भी पढ़ें

बाइक पर जा रहे दो लोगों ने पुलिस के साथ की ऐसी हरकत कि आ गए मुश्किल में

धरना प्रदर्शन के दौरान भारतीय किसान यूनियन तोमर के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी संजीव तोमर ने बताया कि हमने सरकार से मांग की है कि गन्ने का भाव 400 रुपये कुंटल किया जाए और किसानों का गन्ना मिलों पर जो रुका हुआ पेमेंट है वह जल्द से जल्द ब्याज सहित दिया जाए। बिजली विभाग द्वारा किसानों पर 1 हज़ार रुपये बिल पर एफआईआर दर्ज की जा रही है। इस पर तुरंत रोक लगाई जाए और बिजली की दरें सस्ती की जाए।
यह भी पढ़ें

बसपा नेता समेत दो की हत्या के पीछे था इनका हाथ, लोगों में डर बढ़ाने को कर दिया मर्डर, देखें वीडियो

उन्होंने बताया कि जनपद की सभी नहर और राजवाहे की साफ सफाई करवा कर पानी ट्यूबवेल तक पहुंचाया जाए। मोरना शुगर मिल के पेराई क्षमता बढ़ाई जाए और ट्रैक्टर ट्राली और बुग्गी का वजन शुगर मिल के बराबर किया जाए। भोपा रोड पर पेपर मिल से निकलने वाली छाई का प्रकोप आसपास की बस्तियों पर बना हुआ है। इस समस्या का जल्द से जल्द निस्तारण किया जाए। जनपद के गांव से शहर को जोड़ने वाली अधिकतर सड़कें क्षतिग्रस्त हैं। इन सभी क्षतिग्रस्त सड़कों की जल्द से जल्द मरम्मत करवाई जाए। आवारा गोवंश में बंदर खेतों में फसलों के साथ-साथ जनमानस को भी नुकसान पहुंचाने का काम कर रहे हैं आवारा गोवंश में बंदरों को पकड़कर समस्या का समाधान किया जाए 25 हज़ार होमगार्ड जवानों को जिनका रोजगार छीन कर सरकार ने बेरोजगार कर दिया इन सभी को नौकरी से निकाले गए 25 हज़ार होमगार्ड जवानों को सरकार दोबारा से नौकरी पर रखकर उनका रोजगार वापिस दें।

ट्रेंडिंग वीडियो