दहेज में बुलेट बाइक न मिलने पर दूल्हे ने किया निकाह से इनकार

गुस्साए दुल्हन के परिजनों ने दूल्हे सहित बारात को बनाया बंधक

By: lokesh verma

Published: 18 Aug 2017, 11:42 AM IST

शामली. गांव मामोर में दहेज लोभी दूल्हे को दहेज में बुलेट बाइक नहीं मिली तो उसने निकाह से इनकार कर दिया। इससे गुस्साए दुल्हन के परिजनों ने दूल्हे सहित बारात को बंधक बना लिया। दोनों पक्षों के बीच देर रात तक पंचायत भी चली, लेकिन कोई हल नहीं निकला। हालांकि सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने बरात को बंधनमुक्त करा दिया।

दरअसल, मामला जनपद शामली के कैराना कोतवाली थाना क्षेत्र के गांव मामोर का है। जहां गांव निवासी जमील की पुत्री का रिश्ता गत दिनों दिल्ली के जगतपुर निवासी अहसान पुत्र गोलू से तय हुआ था। जिसके बाद गुरुवार को करीब दोपहर में 2:00 बजे जमील की बेटी की बारात मामोर पहुंची। बारात के आगमन पर परिवार में खुशियों का माहौल था। खुशियों के माहौल के बीच बारात में आए सैकड़ों लोगों ने भोजन किया, लेकिन निकाह से पहले बारात की बस को वापस लौटा दिया गया था। जबकि दूल्हा और उसके भाई सहित अन्‍य रिश्तेदार और समाज के कुछ लोग रुके हुए थे। निकाह की तैयारी की जा रही थी। जैसे ही दूल्हा निकाह के लिए पहुंचा तो उसने दहेज में बुलेट बाइक की मांग कर दी। जबकि युवती पक्ष के लोगों ने पल्सर बाइक दहेज के लिए ला रखी थी। जिसको लेकर दूल्हा पक्ष ने निकाह करने से इनकार कर दिया। इसको लेकर दोनों पक्षों में जमकर कहासुनी हुई।

 

इसके गांव समाज के लोगों ने दोनों पक्ष के मौजूद लोगों से बातचीत की, लेकिन घंटों तक चली पंचायत के बाद कोई हल नहीं निकला तो दुल्हन के परिजनों और ग्रामीणों ने दूल्हा उसके भाई व रिश्तेदारों सहित अन्‍य लोगों को बंधक बना लिया। इतना ही नहीं दुल्हन के परिजनों ने सभी बारातियों को एक कमरे में बंद कर दिया और बाहर से ताला भी लगा दिया। इसके बाद घटना की सूचना पर कैराना कोतवाली पुलिस गांव पहुंची और बरात को बंधकमुक्त कराया। हालांकि देर रात तक दोनों पक्षों के बीच फैसले को लेकर पुलिस के सामने पंचायत चलती रही।

Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned