scriptBig News: अचानक भरभराकर गिर गया अंग्रेजों के जमाने का पुल- देखें Live वीडियो | British Time Bridge Collapse In Muzaffarnagar Shamli Road | Patrika News

Big News: अचानक भरभराकर गिर गया अंग्रेजों के जमाने का पुल- देखें Live वीडियो

locationमुजफ्फरनगरPublished: Nov 05, 2019 08:51:59 am

Submitted by:

sharad asthana

Highlights

थाना नगर कोतवाली क्षेत्र में काली नदी पर बना है पुल
अंग्रेजों की हुकूमत के दौरान बनाया गया था पुल
पश्चिमी उत्तर प्रदेश से Haryana को जोड़ता था

vlcsnap-2019-11-05-08h32m45s437.png
मुजफ्फरनगर। जनपद के थाना नगर कोतवाली क्षेत्र के शामली (Shamli) रोड पर बना अंग्रेजों के जमाने का पुल सोमवार को अचानक भरभरा कर गिर गया। काली नदी पर बना यह पुल गिरने से हड़कंप मच गया। हालांकि, इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है। एक दशक पहले पीडब्ल्यूडी (PWD) ने दूसरे पुल का निर्माण करा दिया था। इस वजह से इस पर वाहनों का आवागमन नहीं था।
यह भी पढ़ें

सीएम योगी ने यूपी के इन दो जिलों को दी बड़ी सौगात

शामली रोड पर बना है पुल

मामला जनपद मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) के थाना नगर कोतवाली क्षेत्र के शामली रोड स्थित काली नदी का है। काली नदी पर अंग्रेजों की हुकूमत के दौरान बनाया गया पुल सोमवार को अचानक भरभरा कर गिर गया। इसमें कोई जनहानि नहीं हुई है। इस पुराने पुल पर फिलहाल लोक निर्माण विभाग ने अस्थायी रूप से मजदूरों के आराम करने के लिए टीन शेड का निर्माण कराया था। इस वजह से पुल के गिरने से लोक निर्माण विभाग का कुछ नुकसान जरूर हुआ है। इसके पास में एक और नए पुल का निर्माण कराया जा रहा है।
यह भी पढ़ें

रात में दिल्ली पहुंचा युवक सुबह घर लौटते समय कटा चालान तो कहा- मैं नोएडा से हूं, मुझे नहीं था इसका पता

जर्जर हालत में था पुल

यह पुल पश्चिमी उत्तर प्रदेश से हरियाणा (Haryana) को जोड़ता था। मुजफ्फरनगर के शामली बस स्टैंड के निकट काली नदी का यह पुल अब जर्जर हालत में पहुंच चुका है। यह काफी समय बंद किया जा चुका है। उसके बराबर में पीडब्ल्यूडी विभाग नया पुल बनवा रहा है। इसका निर्माण मार्च 2020 तक पूरा करने का लक्ष्‍य है। उत्तर प्रदेश राज्य सेतु निगम लिमिटेड के जेई राहुल मलिक का कहना है क‍ि सोमवार को नए पुल का निर्माण जोर-शोर से चल रहा था, तभी अचानक अंग्रेजों के जमाने का बना पुल गिर गया। पुल के ऊपर पीडब्ल्यूडी विभाग का अस्‍थायी ऑफिस और पुल पर खड़ा कर्मचारी का स्कूटर मलबे में दब गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो