scriptकोल्हू के ईंधन में लगी भीषण आग, मासूम भाई-बहन की दर्दनाक मौत, डीएम ने दिए जांच के आदेश | brother and sister died due to fire | Patrika News
मुजफ्फरनगर

कोल्हू के ईंधन में लगी भीषण आग, मासूम भाई-बहन की दर्दनाक मौत, डीएम ने दिए जांच के आदेश

Highlights:
-मामला थाना ककरौली क्षेत्र के गांव जटवाड़ा का है
-पुलिस ने दोनों मासूमों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा
-जिलाधिकारी ने मामले की जांच के आदेश दिए

मुजफ्फरनगरOct 21, 2020 / 09:08 am

Rahul Chauhan

photo6089301063883663842.jpg
मुजफ्फरनगर। जनपद में मंगलवार को थाना ककरौली क्षेत्र के गांव जटवाड़ा स्थित एक गन्ना कोल्हू के ईंधन में अचानक लग गई। जिसके कारण पास मेॉ खेल रहे दो मासूम भाई बहनों की जलने से मौत हो गई। घटना के बाद गांव में कोहराम मच गया। आरोप है कि कोल्हू मालिक आग में जल रहे दो मासूम भाई बहनों की जान बचाने के बजाए अपने गन्ने के खेत को बचाने में जुट गएं जिसके बाद देखते ही देखते लोगों के सामने ही दोनों मासूम भाई बहन की आग में जलकर दर्दनाक मौत हो गई।
घटना की जानकारी मिलते ही दमकल विभाग की गाड़ी भी मौके पर पहुंच गई। जिसके बाद दमकल विभाग की टीम ने आग पर काबू पाया। मगर तब तक एक मजदूर का घर उजड़ चुका था घटना की जानकारी जैसे ही जिला मुख्यालय पर लगी तो जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे, एसएसपी अभिषेक यादव प्रशासनिक अधिकारियों और पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए. जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने पूरे मामले की बारीकी से जांच करने आदेश दिए और जांच के बाद जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर कार्रवाई करने की बात कही है।
दरअसल थाना ककरौली क्षेत्र के गांव बेहडा सादात निवासी अख्तर अपने परिवार के साथ थाना काकरोली क्षेत्र के गांव जटवाड़ा में जावेद आलम पुत्र मौसम के गन्ने के कोल्लू में इंधन झोंकने का काम करता है। मंगलवार की शाम अचानक कोल्हू के ईंधन में आग लग गई और यह आग देखते ही देखते विकराल रूप धारण करती चली गई। आग की चपेट में अख्तर के दो मासूम बच्चे साहिल 5 वर्ष व साहिबा 3 वर्ष आ गए। जिससे दोनों की आग में झुलसने के कारण मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। प्रत्यक्षदर्शी मजदूरों का आरोप है कि कोल्हू मालिक जावेद पता चलने के बावजूद भी आग से बच्चों को निकालने के बजाय पास में ही खड़े अपने गन्ने के खेत को बचाने में लग गया। तब तक दोनों मासूम भाई बहन दम तोड़ चुके थे।
घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक बच्चों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए हैं। वहीं घटना के बाद परिवार में कोहराम मचा है। ज़िलाधिकारी सेल्वा जे कुमारी ने बताया कि मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं। जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उनके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
//?feature=oembed

Home / Muzaffarnagar / कोल्हू के ईंधन में लगी भीषण आग, मासूम भाई-बहन की दर्दनाक मौत, डीएम ने दिए जांच के आदेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो