scriptउपचुनाव से ऐन पहले मायावती को बड़ा झटका, भाजपा में शामिल हुए ये दिग्गज नेता | BSP leader kartar singh bhadana joins bharatiya janta party | Patrika News

उपचुनाव से ऐन पहले मायावती को बड़ा झटका, भाजपा में शामिल हुए ये दिग्गज नेता

locationमुजफ्फरनगरPublished: Oct 19, 2019 10:59:00 am

Submitted by:

lokesh verma

Highlights- वेस्ट यूपी और हरियाणा के कद्दावर नेता हैं करतार सिंह भड़ाना- भाजपा मुख्यालय में ग्रहण की पार्टी की सदस्‍यता – पूर्व कांग्रेस सांसद अवतार भड़ाना के बड़े भाई हैं करतार सिंह भड़ाना

mayawati.jpg

Mayawati

मुजफ्फरनगर. वेस्ट यूपी और हरियाणा के कद्दावर नेता करतार सिंह भड़ाना (Kartar Singh Bhadana) ने बसपा को झटका देते हुए भाजपा (BJP) का दामन थाम लिया है। उन्होंने दिल्‍ली स्थिति भाजपा मुख्यालय में पार्टी की सदस्‍यता ग्रहण कर ली है। बता दें कि करतार सिंह भड़ाना ने बसपा (BSP) टिकट पर मुरैना सीट से केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ा था।
यह भी पढ़ें

इस भाजपा नेता ने दिया भड़काऊ बयान, कहा- धनतेरस पर चांदी के बर्तन नहीं, लोहे की तलवारें खरीदें

दरअसल, भाजपा ज्वाइन करने वाले करतार सिंह भड़ाना बहुजन समाज पार्टी में थे। उन्होंने लोकसभा चुनाव में मध्य प्रदेश की श्योपुर-मुरैना से बसपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ा था। वे उत्तर प्रदेश और हरियाणा से भी विधायक रह चुके हैं। करतार भड़ाना कांग्रेस के पूर्व सांसद अवतार भड़ाना (Avtar Bhadana) के बड़े भाई हैं।
भड़ाना के राजनीतिक सफर पर एक नजर

बता दें कि करतार सिंह भड़ाना हरियाणा की समालखा विधानसभा सीट से लगातार दो बार विधायक रह चुके हैं। उन्होंने 1996 में हरियाणा विकास पार्टी से और 2000 में इनेलो से चुनाव लड़ा था। इसके बाद भड़ाना ने 2012 में यूपी का रुख किया। उन्होंने 2012 में उत्तर प्रदेश की खतौली विधानसभा सीट से राष्ट्रीय लोकदल के टिकट पर चुनाव जीता। इसके बाद उन्होंने 2017 में भी रालोद के टिकट पर बागपत विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा, जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो