scriptबुढ़ाना रामलीला कमिटी चाहते हैं कि आएं अभिनेता नवाजुद्दीन, पर नहीं दिया न्योता | Budhana Ramlila committee didnt invite Actor Nawazuddeen | Patrika News

बुढ़ाना रामलीला कमिटी चाहते हैं कि आएं अभिनेता नवाजुद्दीन, पर नहीं दिया न्योता

locationमुजफ्फरनगरPublished: Sep 24, 2017 07:25:33 pm

Submitted by:

Iftekhar

कनवाजुद्दीन सिद्दीकी का सपना इस बार भी रह सकता है अधूरा

Nawazuddeen

मुज़फ्फरनगर. बॉलीवुड में बुलंदियों पर पहुंच चुके अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी अपने गृह नगर में रामलीला में मारीच का रोल करने को लेकर फिर से चर्चा में है। दरअसल, जनपद मुज़फ्फरनगर के कस्बा बुढाना निवासी फ़िल्म स्टार नवाजुद्दीन सिद्दीकी का बचपन का सपना रहा है कि वो बुढाना में वर्षों से होती आ रही रामलीला में काम करें। हालांकि, मुज़फ्फरनगर के इतिहास में वर्षों का रिकॉर्ड रहा है कि रामलीला में किसी मुस्लिम ने रोल प्ले नहीं किया है। मगर बुढाना में जन्मे नवाजुद्दीन रामलीला में रोल करना चाहते हैं। इसी के चलते उन्हें रामलीला कमिटी ने पिछले साल मारीच का रोल करने के लिए बुलाया था। वे इस बुलावे पर खुशी- खुशी पहुंच भी गए थे। मगर एक हिन्दू संगठन ने इसका विरोध किया तो उनका प्रोग्राम रद्द करना पड़ा। उसके बाद भी उन्होंने कहा था कि अगले साल रामलीला में वे काम जरूर करेंगे।

मगर इस बार जैसे ही कस्बे में रामलीला शुरू हुई तो नवाजुद्दीन के आने की चर्चा फिर से हवा में तैरने लगी। इस बारे में पत्रिका ने जब पड़ताल की तो पता चला कि नवाजुद्दीन के रामलीला मंचन में शामिल होने की उम्मीद नहीं के बराबर है, क्योंकि अभी तक उन्हें रामलीला कमेटी की ओर से न्योता नहीं पहुंचा है। फिलहाल, नवाजुद्दीन सिद्दीकी अपनी नई फिल्मों की शूटिंग में व्यस्त हैं। बुढ़ाना के रामलीला आयोजक विनीत कात्यायन का कहना है कि उन्हें नहीं लगता कि नवाजुद्दीन इस बार रामलीला में हिस्सा लेने आएंगे। पर उनका कहना है कि फिर भी वह नवाजुद्दीन का इस साल उनका इंतजार करेंगे, क्योंकि नवाजुद्दीन ने वापस आने का वादा किया था। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमने उन्हें कोई अधिकारिक न्योता नहीं दिया है, मगर वह आते हैं तो उनका स्वागत है। हम भी चाहते हैं कि वह अपने पचपन के सपने को पूरा करें।

आपको बता दें कि पिछले साल मुसलमान होने की वजह से शिवसेना के कार्यकर्ताओं को नवाजुद्दीन का रामलीला में भाग लेना नहीं भाया था। जिसका उन्होंने जमकर विरोध किया था। उनका कहना था कि कोई भी मुस्लिम 50 साल के इतिहास में कभी भी रामलीला में शामिल नहीं हुआ है। तो फिर नवाजुद्दीन कैसे कर सकते हैं। इस बात पर काफी विवाद भी हुआ था, जिसके कारण नवाजुद्दीन रामलीला में शामिल नहीं हो पाए थे। इसके बाद नवाजुद्दीन ने एक ट्वीट किया था। जिसमें उन्होंने लिखा था कि मेरा बचपन का सपना पूरा न हो सका, लेकिन मैं निश्चित रूप से अगले साल रामलीला का हिस्सा बनूंगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो