सपा बना रही सरकार, भाजपा मुकाबले से बाहरः अखिलेश

कहा-  सपा कांग्रेस के साथ मिलकर प्रदेश में पूरे बहुमत के साथ सरकार बनाएगी

मुजफ्फरनगर। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी की जनता विकास चाहती है और केवल समाजवादी पार्टी ही ऐसी पार्टी है, जिसने विकास किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा पूरी तरह से मुकाबले से बाहर जा चुकी है। सपा कांग्रेस के साथ मिलकर प्रदेश में पूरे बहुमत के साथ सरकार बनाएगी।

एसडी इंटर काॅलेज मैदान पर शहर सीट से सपा प्रत्याशी गौरव स्वरूप के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भाजपा पर हमला बोलने के साथ ही प्रदेश में सपा और कांग्रेस की सरकार बनने पर भरोसा जताया। उन्‍होंने कहा, अभी तो मैं प्रदेश में बहुत कम ही जगह पर गया हूं, लेकिन जहां-जहां पर गया हूं। उससे तो लग रहा है कि यूपी में सपा की सरकार फिर से आने वाली है। उन्होंने कहा, भाजपा तो चुनाव में लड़ाई से ही बाहर हो गई है। हमने पांच वर्ष में उत्तर प्रदेश का विकास किया है। अब उसी विकास को और तेजी से आगे बढ़ाने का समय है। हम कांग्रेस के साथ मिलकर बहुमत की सरकार बनाएंगे। 

भाजपा के अच्‍छे दिन पर उठाई उंगली 

अखिलेश यादव ने भाजपा के अच्छे दिन पर ऊंगली उठाई। उन्होंने कहा, हमने सारे दिन देख लिए लेकिन अभी तक अच्छे दिन नहीं दिखे हैं। केंद्र सरकार ने गन्ना किसानों के लिए कुछ भी नहीं किया है। कालाधन अब तक नहीं आया है। भाजपा वाले सबसे ज्यादा चालू हैं। केंद्र सरकार ने नोटबंदी कर आम जनता को लाइन में खड़ा कर दिया। इस दौरान जितने लोगों की मौत हुई, उन्हें सपा सरकार ने पर्याप्त मुआवजा दिया। अब तो लगता है कि लोग भाजपा के खिलाफ हैं। लंबे समय तक दंगे के कारण प्रभावित रहे मुजफ्फरनगर के दौरे पर आए मुख्यमंत्री काफी आश्वस्त नजर आए। खतौली में सपा प्रत्याशी चंदन चैहान और बुढ़ाना में प्रत्याशी प्रमोद त्यागी की सभाओं में मुख्यमंत्री को सुनने के लिए भारी भीड़ उमड़ी।

भाजपा नेताओं पर साधा निशाना  

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मुजफ्फरनगर के एसडी इंटर कालेज मैदान में आयोजित रैली में कहा, उन लोगों से सावधान रहना, जो सपने दिखाते व झूठ बोलते हैंं। उन्होंने बगैर नाम लिए भाजपा पर हमला बोला और कहा कि उन लोगों की भाषा इतनी खराब है कि उनकी जीभ भी खराब बातेंं बोलती है। बैंकों में लाइन से लेकर बैंक खातों में पन्द्रह लाख रुपये डालने के सपने तक दिखा दिए। 

वेस्‍ट यूपी में गठबंधन की लहर 

अखिलेश यादव ने गठबंधन को लेकर कहा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मेरठ से लेकर सहारनपुर तक गठबंधन की लहर देखी जा सकती है, जिससे साइकिल की रफ्तार और अधिक बढ गई है। जबसे कांग्रेस का हाथ साथ लगा है तब से नौजवान काफी जोश में हैंं। उन्‍होंने कहा, सड़क और बिजली का विकास हुआ और अब मुजफ्फरनगर में भी 24 घंटे बिजली चल रही है। बीजेपी सरकार ने व्यापारियों को काफी नुकसान दिया और उत्तर प्रदेश सरकार को भी कोई आर्थिक सहायता नहीं दी। ओलावृष्टि के कारण किसानों को हानि हुई तो सपा सरकार ने ही उनको लाभ दिया।

साढ़े चार साल में हमने खूूब सीखा 

सीएम ने कहा, साढ़े चार साल में अब हमने खूब सीख लिया है। बहुत ऊपर नीचे की राजनीति देखी और अब किसी को कोई कन्फ्यूज नहीं होना चाहिए क्योंकि सपा व कांग्रेस बड़ी दोस्ती के साथ आगे बढ़़ रहे हैंं। उन्होंने कहा कि बीजेपी द्वारा दिया गया बजट बहुत ही बेकार है। 

ये रहे मौजूद 

सभा के दौरान मंच पर मुजफ्फरनगर सदर प्रत्याशी गौरव स्वरूप, पुरकाजी विधानसभा प्रत्याशी दीपक कुमार, पूर्व विधायक सोमांश प्रकाश, पूर्व सांसद सईदुज्जमा, राशिद सिद्दीकी, सपा नेता व एमएलसी संजय लाठर, सलमान सईद, जिला कांग्रेस अध्यक्ष नानू मियां, अभिनव स्वरूप, मंडल प्रभारी राजकुमार यादव, अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य मुफ्ति जुल्फिकार, शंकर स्वरूप, जिलाध्यक्ष श्यामलाल बच्ची सैनी, शहर कांग्रेस अध्यक्ष सतीश गर्ग मौजूद रहे। इसके अलावा सपा नेता सूर्यप्रताप राणा, आकाश राणा, मनोज वर्मा, निधिष गर्ग, राजीव बालियान वरिष्ठ सपा नेता, माधव स्वरूप, सोमपाल बालियान, पवन बंसल, नौशाद मैम्बर, बोबी त्यागी, गौरव जैन, इलम सिंह गुर्जर अपने समर्थकों के साथ चुनावी जनसभा में पहुंचे।  
Show More
sharad asthana
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned