सीएम योगी ने दिल्ली-मेरठ रैपिड रेल को मुजफ्फरनगर तक बढ़ाने पर दी सहमति

Highlights
- केंद्रीय राज्यमंत्री डाॅ. संजीव बालियान ने जिले के पांचों विधायकों के साथ सीएम योगी से की मुलाकात
- डाॅ. संजीव बालियान बोले- सीएम योगी ने दी रैपिड रेल को मुजफ्फरनगर तक बढ़ाने की सहमति
- सीएम योगी अब केंद्र सरकार को भेजेंगे प्रस्ताव

मुजफ्फरनगर. मेरठ (Meerut) तक आ रहे रैपिड रेल ट्रांजिट सिस्टम (Rapid Rail Transit System) को मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) तक लाने के लिए केंद्रीय राज्यमंत्री डाॅ. संजीव बालियान (Dr. Sanjeev Balyan) ने जिले के पांचों विधायकों को साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने रैपिड रेल को मुजफ्फरनगर तक बढ़ाने की मांग की। संजीव बालियान ने बताया कि इस मांग को सीएम योगी ने अपनी मौखिक सहमति दे दी है।

यह भी पढ़ें- CAA के समर्थन में रक्षा मंत्री और सीएम योगी करेंगे महारैली, सभी जिलों को मिला भीड़ जुटाने का लक्ष्य

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस मुलाकात के दौरान केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान के साथ स्वतंत्र प्रभार राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल, राज्यमंत्री विजय कश्यप, बुढ़ाना से विधायक उमेश मलिक, पुरकाजी विधायक प्रमोद ऊंटवाल, खतौली विधायक विक्रम सैनी भी मौजूद रहे। सीएम से मुलाकात के बाद मुजफ्फरनगर पहुंचे केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने बताया कि मुजफ्फरनगर के सभी जनप्रतिनिधि मुख्यमंत्री से मिले थे। उन्होंने कहा कि दिल्ली से मेरठ तक रैपिड रेल ट्रांजिट सिस्टम जो कि मेट्रो से भी ज्यादा एडवांस टेक्नोलॉजी है। उसकी 160 किलोमीटर प्रति घंटा रफ्तार है। 60 मिनट में दिल्ली से मेरठ पहुंचाएगी।

मुख्यमंत्री से इसको बढ़ाकर मुजफ्फरनगर तक करने की मांग की है। अगर आरआरटीएस मुजफ्फरनगर तक आती है तो हम दिल्ली 80 मिनट में पहुंच जाएंगे। सवा घंटे में दिल्ली पहुंचना मुजफ्फरनगर वासियों के लिए एक सपने की तरह होगा। यह एक बहुत बड़ी सौगात है। मुख्यमंत्री ने अनुरोध को स्वीकार करते हुए कहा कि यह केंद्र सरकार के अधीन है। इस प्रस्ताव उन्होंने केंद्र सरकार को भेजने की बात कही है। मुझे यकीन है अगर आरआरटीएस मुजफ्फरनगर तक आई तो यह मुजफ्फरनगर के इतिहास के लिए सबसे बड़ा काम होगा।

यह भी पढ़ें- CAA हिंसा में मारे गए अनस व सुलेमान के परिजनों को अखिलेश यादव ने भेजी 5-5 लाख की आर्थिक मदद

Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned