scriptकांग्रेसी नेता के भाई ने सिर्फ इस बात पर खुद को मार ली गोली, पता चलते ही मचा हड़कंप | congress leader elder brother shot and commit suicide in muzaffarnagar | Patrika News

कांग्रेसी नेता के भाई ने सिर्फ इस बात पर खुद को मार ली गोली, पता चलते ही मचा हड़कंप

locationमुजफ्फरनगरPublished: Oct 01, 2019 05:18:59 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

Highlights

15 साल पहले गांव का प्रधान था उदयवीर
कमरे में ही तमंचे से गोली मारकर की आत्महत्या
परिजनों में मचा कोहराम, जांच में जुटी पुलिस

मुजफ्फरनगर। जिले में सोमवार की देर शाम थाना खतौली कोतवाली क्षेत्र के गांव लिसौडा में पूर्व प्रधान व कांग्रेस नेता के भाई ने इस बात से परेशान होकर खुद की खोपड़ी में गोली मारकर (Suicide) आत्महत्या कर ली। गोली चलने की आवाज से घर में हड़कंप मच गया। परिवार ने मामले की जानकारी पुलिस को देने के साथ ही उन्हें पास के अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल करने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। मृतक पूर्व प्रधान द्वारा आत्महत्या करने से उसके परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। मृतक जिले के चर्चित (Congress) कांग्रेस नेता राजबीर सिंह टीटू का बड़ा भाई था।

जानकारी के अनुसार, खतौली कोतवाली क्षेत्र के गांव लिसोड़ा में उदय वीर सिंह शहर के चर्चित (Congress Leader) कांग्रेसी नेता राजबीर सिंह उर्फ टीटू के बड़े भाई थे। वह अपने परिवार के साथ यहां रहते थे। वह 15 साल पूर्व गांव के प्रधान थे। उदय वीर सोमवार की देर शाम गांव में स्थित अपने घर में बैठे थे। इसी दौरान उन्होंने तमंचे की नाल खोंपड़ी से सटाकर गोली मारकर आत्मा हत्या कर ली। गोली की आवाज सुनने के बाद उदय वीर सिंह के परिजन उसके कमरे की और दौड़ पड़े। जहां परिजनों ने उदय वीर को फर्श पर खून से लथपथ पाया। उन्होंने आनन फानन में उन्हें नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उधर घटना की सूचना पर गांव लिसोड़ा में पहुचीं कोतवाली पुलिस ने घटना स्थल की जांच पड़ताल करने के बाद प्रधान के शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। पूर्व प्रधान की मौत से उसके परिजनों में कोहराम मचा हुआ है । पुलिस घटना के सम्बंध में परिजनों से भी कड़ी पूछताछ कर रही है।

कुछ साल पूर्व उदय वीर सिंह को पैरालाइसिस और अन्य गंभीर बीमारियों ने घेर लिया था। इसके चलते वह बेड पर था। पूर्व प्रधान मानसिक रूप से परेशान रहता था। बताया जा रहा है कि इसी वजह से उदय वीर सिंह ने अपने घर में ही आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मृतक पूर्व प्रधान के कमरे से घटना में इस्तेमाल किया गया तमंचा और कुछ सामान भी अपने कब्जे में लिया है। देर रात्रि आस पास के गांव के ग्रामीणों का पूर्व प्रधान उदय वीर सिंह के घर पर जमावड़ा लगा हुआ था। वही गांव के ग्रामीणों में चर्चा थी कि पूर्व प्रधान ने इतना बड़ा कदम गृह क्लेश के चलते उठाया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो