scriptकिसानों के हक में बोले राजब्बर, कान खोलकर सुन लो शूगर मिल वालों मैं धरने में बैठने नहीं ईंट से ईंट बजाने आया हूं | Congress state president Raj Babbar farmers protest in Muzaffarnagar | Patrika News

किसानों के हक में बोले राजब्बर, कान खोलकर सुन लो शूगर मिल वालों मैं धरने में बैठने नहीं ईंट से ईंट बजाने आया हूं

locationमुजफ्फरनगरPublished: Oct 05, 2017 05:06:14 pm

Submitted by:

pallavi kumari

21 दिन से धरने पर बैठे किसानों के बीच पहुंचे कर राजब्बर ने मंच से दहाड़कर किसानों के कंधे से कंधा मिलाकर चलने का आश्वासन दिया।

Raj Babbar

Raj Babbar

मुजफ्फरनगर. जिले के बजाज हिंदुस्तान शुगर मिल द्वारा किसानों का करोड़ों रुपये का बकाया गन्ना भुकतान ना करने से नाराज मिल के गेट पर धरने पर बैठे किसानो को पूरे 21 दिन बीत चुके हैं। जिसकी वजह से बुधवार को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजब्बर किसानों के बीच धरने पर पहुंचे और मंच से दहाड़कर किसानों के कंधे से कंधा मिलाकर चलने का आश्वासन दिया। मुजफ्फरनगर में थाना बुढ़ाना कोतवाली शायरी के खतौली रोड स्थित बजाज हिंदुस्तान लिमिटेड शुगर मिल पर किसानों का करोड़ों रुपए बकाया है। जिसे लेने के लिए पूर्व सांसद व कांग्रेस नेता हरेंद्र मलिक के नेतृत्व में पिछले 21 दिनों से धरना प्रदर्शन जारी है। इस धरने को सपा, रालोद व भारतीय किसान यूनियन भी समर्थन दे चुके है। वंही धरने के 21 वे दिन कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजब्बर किसानों के बीच पहुंचे। जंहा उनका किसानों से स्वागत किया।
यह भी पढ़ें
स्वार्थ की राजनीति पर गुलाम नबी आजाद की चोट, बोल- बंदर की तरह नेता बदल रहे हैं पार्टी


इस अवसर पर राजब्बर ने मंच से बोलते हुए कहा कि हमने तो यह सुना था कि यहां का गन्ना बहुत मीठा है, और यह भी सुना था कि गन्ना यहां को मिल वाले ले जाते हैं लेकिन मैं आपको प्रणाम करता हूं। मैं अपने भाई हरेंद्र मलिक का सम्मान करता हूं कि इतने सारे किसान भाईयों को यहां पर इकट्ठा किया। मिल वाले कान खोलकर सुन लो अगर तुम चंद करोड़ों की बात सुनकर किसानों का रकम नहीं देना चाह रहे है तो यह बात याद रख लो अगर तुमने इन लोगों का पैसा नहीं दिया तो यह मत समझना कि मैं धरने में आया हूं। मैं यहां ईंट से ईंट बजाने का काम भी करूंगा और ध्यान रखना जब जब किसानों के लिए लड़ाई लड़ी है ऊपरवाले का करम है कभी हार कर नहीं आया हूं। अब यह लड़ाई यहीं खत्म नहीं होगी अगर किसान इस तरह से एकजुट हो जाएगा, अगर उत्तर प्रदेश का किसान जात पात का भेदभाव भुलाकर एकजुट हो जाएगा तो उत्तर प्रदेश का किसान यह जान जाएगा कि उसकी जात उसका धर्म किसान है तो किसी की मजाल नहीं कि किसानों की मांगें न माने।
वंही धरने पर आए कांग्रेस नेता इमरान मसूद ने कहा कि एक ऐसा आदमी देश का प्रधानमंत्री बन गया जिसका मानना है कि झूठ बोले और झूठ तो इतना बोलो एक बार हो सो सो बार बोलो और इतना झूठ बोलो की लोगों को सच नजर आने लगे। नरेंद्र मोदी को ये याद रहना चाहिए की यदि किसी देश के प्रधानमंत्री का नाम झूठ बोलने में नंबर वन आएगा तो हम गर्व से कह सकते हैं की हमारा प्रधानमन्त्री नम्बर वन हैं। मन की बात के अंदर कभी आंसू बहाते हैं, नोट बंदी पर रात को आठ बजे भाषण दे रहे थे कि आज रात 12 बजे के बाद ये कूड़ा हो जाएगा, रद्दी बन गए आप के पैसे, मोदी जी और उनके दोस्त इस नोट बन्दी के अंदर भी भारी नोट कमाए है और घाटा किसको हुआ है, कभी कहता है मैं काला धन लाऊंगा कहा गया वो काला धन अब तो समझ में आ रहा है कि किसान मर रहे हैं।
धरने पर पूर्व सांसद नरेंद्र मोदी इमरान मसूद सहारनपुर के विधायक नरेश सैनी पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष सहारनपुर नवीन चौधरी सहित मुजफ्फरनगर जनपद के दर्जनों गणमान्य लोग भी मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो