भीषण सर्दी में पीएम मोदी से मिलने के लिए साइकिल यात्रा कर रहा दंपति, कारण जानकर सोचने पर हो जाएंगे मजबूर, देखें वीडियो

Highlights:

-सुखपाल कोली ने बताया कि उत्तराखंड में 80 प्रतिशत क्षेत्र पहाडी है

-यहां पर रोजगार, शिक्षा, तकनीकी स्तर पर उपेक्षा और भेदभाव की नीति के कारण ही पलायन ने जोर पकड़ा है

-केन्द्र सरकार द्वारा किसानों के हित में चलायी गयी

मुजफ्फरनगर। इस भीषण सर्दी के मौसम में कोली समाज के लोग प्रधानमंत्री से मिलने के लिए साइकिल यात्रा पर निकले। जिनकी यात्रा मुजफ्फरनगर पहुंची। जहां उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए प्रधानमंत्री से मिलने जाने का कारण बताया। दरअसल, मंगलवार को उत्तराखंड से मुजफ्फरनगर पहुंचे इन यात्रियों ने शिव चौक पर मीडिया से बात की। अखिल भारतीय कोली समाज के उत्तराखण्ड प्रदेश के सचिव सुखपाल सिंह कोली अपने साथी के साथ राज्य में विभिन्न समस्याओं को लेकर साइकिल यात्रा पर निकले हैं।

यह भी पढ़ें: डकैती डालकर 14 लाख रुपये की लूटी थी दाल, 14 दिन बाद पुलिस के हत्थे ऐसे चढ़े बदमाश- देखें वीडियो

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलकर वह किसान, पलायन और पर्यावरण की समस्याओं को उठाने का काम कर रहे हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री के समक्ष वह कुछ सुझाव रख रहे हैं। इनमें उत्तराखंड के पहाडी क्षेत्र से पलायन को रोकने की मांग भी प्रमुख तौर पर उठायी गयी है।

सुखपाल कोली ने बताया कि उत्तराखंड में 80 प्रतिशत क्षेत्र पहाडी है। यहां पर रोजगार, शिक्षा, तकनीकी स्तर पर उपेक्षा और भेदभाव की नीति के कारण ही पलायन ने जोर पकड़ा है। केन्द्र सरकार द्वारा किसानों के हित में चलायी गयी। मान-धन योजना और राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के द्वारा किये गये कार्यों की सराहना की गयी है। उन्होंने कहा कि आज इस राज्य में कृषि पलायन और बस्तियों के विकास के कारण खत्म होने के कगार पर है। ऐसे में किसानों के हितों को लेकर सोचना सर्वप्रथम है।

यह भी पढ़ें : भारी बारिश व ओलावृष्टि से बढ़ी ठंड, स्कूलों की छुटि्टयां बढ़ी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

कोली ने कहा कि किसान परिवार की भूमि को सुरक्षित करने के लिए सर्वप्रथम चकबन्दी करायी जानी चाहिए। नौ जनवरी को देहरादून से यह साइकिल यात्रा प्रारम्भ की थी और 13 जनवरी को पीएम नरेन्द्र मोदी के नाम दिल्ली जाकर ज्ञापन दिया। अब वह वापस लौट रहे हैं। उन्होंने आशा जताई है कि प्रधानमंत्री उत्तराखंड के पहाडी क्षेत्र में किसानों के हितों के साथ ही वहां के लोगों का पलायन रोकने और पर्यावरण के संरक्षण के लिए आवश्यक कदम उठायेंगे।

pm modi
Rahul Chauhan
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned