नोटबंदी: पत्नी को फोन कर खाते से उड़ाए 1.17 लाख

नोटबंदी: पत्नी को फोन कर खाते से उड़ाए 1.17 लाख
Cyber Crime

sandeep tomar | Publish: Dec, 12 2016 05:08:00 PM (IST) Noida, Uttar Pradesh, India

नोटबंदी के बाद लगातार साइबर फ्रॉड के केस सामने आ रहे हैं

मुजफ्फरनगर। साइबर अपराधी लोगों के खातों से हजारों लाखों की रकम उड़ा रहे हैं और पुलिस इन अपराधियों पर लगाम नहीं लगा पा रही है। सूजडू निवासी युवक के खाते से साइबर अपराधियों ने एक लाख 17 हजार की रकम उड़ा ली। पीड़ित ने पुलिस से कार्यवाही की गुहार लगाई है। सूजडू निवासी मोहम्मद राशिद पुत्र इंतजार ने शहर कोतवाली पुलिस को दी गई तहरीर में बताया कि उसका सूजडू चंगी स्थित पीएनबी में खाता है। शनिवार को उसकी पत्नी के फोन पर एक व्यक्ति ने फोन किया और खुद को पीएनर्बी बैंक का अधिकारी बताते हुए उसके एटीएम कार्ड के विषय में जानकारी मांगी।

बैंक से आया एसएमएस


पीड़ित ने बताया कि जब उसकी पत्नी ने फोन करने वाले व्यक्ति को अपने एटीएम कार्ड के विषय में जानकारी देने से इंकार कर दिया तो फोन करने वाले व्यक्ति ने उसे विश्वास दिलाते हुए कहा कि अभी उसके फोन पर बैंक की ओर से एसएमएस आयेगा जिसके बाद विश्वास कर वह अपने खाते के विषय में जानकारी दे सकते हैं। फोन कटने के थोड़ी ही देर बाद उसके पास एक एसएमएस आया जिसमें उसके पास बैंक के एटीएम कार्ड से फोन आने की बात कही गयी।

एसएमएस के बाद दे दी जानकारी


एसएमएस आने के बाद उसे विश्वास हो गया और दोबारा फोन आने पर उसने अपने एटीएम कार्ड के विषय में पूरी जानकारी दे दी। पीड़ित ने बताया कि उसके तुरंत बाद उसके खाते से एक लाख 17 हजार रुपयों की मोटी रकम कई बार में निकाल ली गई। पीड़ित ने पुलिस से कार्यवाही की गुहार लगाई है। पुलिस ने ऐसे मामलों में आने वाली शिकायतों की तरह इस शिकायत को भी ठंडे बस्ते में डाल दिया है।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned