scriptजिलाधिकारी ने गांव में पहुंचकर महिलाओं की भरी गोद तो देखते रह गये लोग, सभी की शिकायतों का किया निराकरण- देखें वीडियाे | dm muzaffarnagar reached in awareness program in village | Patrika News

जिलाधिकारी ने गांव में पहुंचकर महिलाओं की भरी गोद तो देखते रह गये लोग, सभी की शिकायतों का किया निराकरण- देखें वीडियाे

locationमुजफ्फरनगरPublished: Sep 12, 2019 05:25:56 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

Highlights

गांव में टीम के साथ पहुंची थी जिल की डीएम
सरकारी की योजनाओं से लेकर आहार के विषय में दी जानकारी
गांव में सभी की समस्याओं को सुनने के साथ ही किया निराकरण

मुजफ़्फरनगर। जिले में जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने पोषण माह के अन्तर्गत जानसठ ब्लाक के गांव कासमपुर खोला में ग्रामवासियों के बच्चों के लिए ऊपरी आहार पुस्तिका का प्रदर्शन किया। इसके साथ ही 6 माह से ऊपरी आहार की शुरूआत का महत्व तथा सही समय व गुणवत्ता मात्रा पर चर्चा की । इस अवसर पर डीएम ने किशोरियेां,बच्चों और महिलाओं को कुपोषण और एनीमिया से बचने की जानकारी भी दी। सभी अधिकारियों द्वारा अपने विभागीय योजनाओं की जानकारी भी ग्रामीणों को दी गयी तथा विभिन्न योजनओं के आवेदन पत्र भी भरवाये गये।

पासपोर्ट ऑफिस में मैनेजर के साथ हुई मारपीट तो पीएमओ से लेकर सीएम योगी को किया ट्वीट- देखें वीडियो

महिलाओं की गोद भरने के साथ ही आंगनबाड़ी को दिए निर्देश

जिलाधिकारी ने आंगनबाड़ी को निर्देशित किया कि सभी बच्चों का वजन करें और समय से पुष्टाहार का वितरण कराये। जिलाधिकारी ने बताया कि पोषण माह के द्वितीय सप्ताह को किशोरी सप्ताह के रूप में मनाया जा रहा है। उन्होने बताया कि द्वितीय सप्ताह के अन्तर्गत आज ऊपरी आहार पुस्तिका का महत्व समझाया गया है। जिलाधिकारी ने इस अवसर पर गर्भवती महिलाओं की गोद भराई भी की। उन्होंने बच्चों को अन्नप्राशन व किशोरियों को स्वास्थ्य कार्डो का वितरण भी किया।

नक्शा पास करने के लिए जेई ने की ऐसी गंदी डिमांड, मौके पर ही एंटी करप्शन ने मार दिया छापा- देखें वीडियो

गांव वालों की शिकायत का किया निराकरण

वहीं डीएम ने इस मौके पर ग्रामिणों की शिकायतों का निराकरण भी किया। उन्होंने आधारकार्ड की शिकायतों पर कहा कि शीघ्र ही नये आधार सेंटर खुलने जा रहे है। दो तीन दिन में 15 आधार मशीन जनपद को मिल जायेगी। जिससे आधार कार्ड बनवाने में आसानी होगी। उन्होने वहां उपस्थित जनसमूह से अपील करते हुए कहा कि अपने अपने घर की महिलाओं, किशोरियों व बच्चों के आहार पर विशेष ध्यान दे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो