scriptगोशाला में गोवंश को नोच रहे हैं कुत्ते, वायरल वीडियो देखकर खौल जाएगा खून | dogs attack and eat calf in cow shelter of muzaffarnagar, video viral | Patrika News

गोशाला में गोवंश को नोच रहे हैं कुत्ते, वायरल वीडियो देखकर खौल जाएगा खून

locationमुजफ्फरनगरPublished: Jul 24, 2019 07:44:46 pm

Submitted by:

Iftekhar

गोशाला में खुलेआम कुत्ते खा रहे हैं बछड़ो को
गोवंशों पर कुत्तों के हमले और काने का वीडियो हुआ वायरल
वायरल वीडियो को देखकर लोगों में बढ़ा आक्रोश

muzaffarnagar

गोशाला में गोवंश को नोच रहे हैं कुत्ते, वायरल वीडियो देखकर खौल जाएगा खून

मुज़फ्फरनगर. सरकार और जिला प्रशासन के गो संरक्षण के सभी दावे फेल नजर आ रहे हैं। सरकारी कर्मचारियों की लापरवाही के चलते गोशालाओं में गोवंशों की भूख-प्यास से मौत तो हो ही रही है। अब एक गोशाला से ऐसी शर्मनाक वीडियो सामने आया है, जिसे देखर लोग हैरान है कि गो सेवा के नाम पर राजनीति के बीच ऐसा भी होता है। दरअसल. एक गौशाला में असहाय गो वंशों को कुत्ते अपना शिकार बनाने के बाद नोच-नोच कर खा रहे हैं। यह वीडियो वायरल होते ही ग्रामीणों की भीड़ गोशाला में पहुंच गई। जहां उन्होंने जमकर हंगामा किया। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर भीड़ को किसी तरह शांत किया।

यह भी पढ़ें- 27 केस दर्ज होने के बाद बोले सपा के यह मुस्लिम नेता, पुलिस मुझे एनकाउंटर में मरवा क्यों नहीं देती

लेकिन इस वीडियो को देखने के बाद यह तो साफ है कि जनपद के अधिकारियों पर सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ के आदेशों का कोई असर नहीं हो रहा है, क्योंकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश के अधिकारियों को पहले ही साफ कर चुके हैं कि हर गांव में गौशाला बनाकर आवारा घूम रहे गो वंशों को उनमें रखा जाए और उनके खाने-पीने की उचित व्यवस्था की जाए।

यह भी पढ़ें- एक उपभोक्ता के घर आया 1 अरब 28 करोड़ 45 लाख 95 हजार 444 रुपये का बिजली बिल

मामला थाना भोपा के गांव भोपा का है। जहां सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है , जिसे देखते ही मानवता भी शर्मसार हो जाती है। इस वायरल वीडियो में कहीं कुत्ते एक गाय के जिंदा बछड़े को दौड़ा-दौड़ा कर काट रहे हैं। वहीं दूसरी ओर एक मृत पड़े गाय के बछड़े को कुत्ते बुरी तरह से नोच-नोच कर खा रहे हैं। वीडियो के वायरल होने के बाद जब यह पता लगाया कि यह वीडियो किस जगह का है तो कुछ ही देर में ग्रामीणों ने वह स्थान भी ढूंढ निकाला। वह स्थान था थाना क्षेत्र के गांव अस्थाई की ओर जाने वाले रास्ते पर ग्राम पंचायत भोपा द्वारा बनाई गई गौशाला का। ग्रामीण गौशाला में पहुंचे तो नजारा देखकर ग्रामीणों में रोष फैल गया। देखते ही देखते मौके पर भीड़ इकट्ठा हो गई। मामले की जानकारी पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के कानों तक पहुंची तो आनन-फानन में एसडीएम जानसठ इंद्रकांत द्वीवेदी और पुलिस उपाधीक्षक भोपा राम मोहन शर्मा पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। इसके बाद उन्होंने किसी तरह ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शांत किया और मृत गोवंश को जमीन में दफना दिया गया।

यह भी पड़ें- चौधरी अजीत सिंह को वोट देने वाले प्रधान पति पर रंगदारी का मुकदमा दर्ज

इस मामले में सबसे बड़ी बात यह है कि जनपद में लगातार आवारा घूम रहे गोवंश से पशुओं की भूख प्यास और गर्मी के कारण मौत हो रही है। मगर इनके लिए ज्यादातर स्थानों पर गोशाला तक नहीं बनाई गई। जहां गौशाला बनाई भी गई है तो उसमें पशुओं के खाने-पीने और धूप-ठंड से बचने के लिए कोई सुविधा नहीं की गई है। अब ऐसे में आप खुद अंदाजा लगा सकते हैं कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेशों का अधिकारियों पर असर हो रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो