scriptAIMIM की बिरयानी पार्टी में उड़ीं नियमों की धज्जियां, वीडियो वायरल होते पुलिस ने लिया ये एक्शन | election commission rules flouted in aimim biryani party | Patrika News

AIMIM की बिरयानी पार्टी में उड़ीं नियमों की धज्जियां, वीडियो वायरल होते पुलिस ने लिया ये एक्शन

locationमुजफ्फरनगरPublished: Jan 13, 2022 12:42:01 pm

Submitted by:

lokesh verma

कोरोना की तीसरी लहर के चलते इस बार विशेष सतर्कता के साथ सामूहिक रूप से चुनाव प्रचार करने पर कुछ प्रतिबंध भी लगाए हैं। लेकिन, एआईएमआईएम के एक कार्यक्रम के दौरान हुई बिरयानी पार्टी में नेताओं और कार्यकर्ताओं ने खुलकर चुनाव आयोग के नियमों की धज्जियां उड़ाई हैं। मुजफ्फरनग पुलिस ने इस मामले में एआईएमआईएम जिलाध्यक्ष समेत दर्जनों लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

election-commission-rules-flouted-in-aimim-biryani-party.jpg
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 की तारीखों का ऐलान होते ही आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है। चुनाव आयोग ने कोरोनावायरस की तीसरी लहर के चलते इस बार विशेष सतर्कता के साथ सामूहिक रूप से चुनाव प्रचार करने पर कुछ प्रतिबंध भी लगाए हैं। वहीं, विभिन्न राजनीतिक दलों की तरफ से अभी प्रत्याशी घोषित नहीं किए गए हैं, मगर उसके बावजूद पार्टियों के पदाधिकारियों ने चुनावी कैंपेन शुरू कर दी है। इतना ही नहीं कुछ नेता चुनाव आयोग की गाइडलाइन की भी जमकर धज्जियां उड़ा रहे हैं। इसी कड़ी में मुजफ्फरनगर के थाना नगर कोतवाली क्षेत्र में एआईएमआईएम जिला अध्यक्ष समेत दर्जनों लोगों के खिलाफ आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन और महामारी अधिनियम के तहत पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।
बता दें कि मुजफ्फरनगर में आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद किसी राजनीतिक दल की ओर से उल्लंघन का पहला मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस के अनुसार, एआईएमआईएम के जिलाध्यक्ष इंतजार अंसारी की तरफ से एक चुनावी कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। जिसमें कई दर्जन लोगों को बुलाया गया था। किसी अज्ञात व्यक्ति की शिकायत पर मौके पर पहुंची पुलिस को मौके पर दर्जनों लोग बिरयानी खाते मिल गए। हालांकि इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें कुछ लोग बिरयानी का आनंद लेते नजर आ रहे हैं।
पुलिस ने एआईएमआईएम के जिलाध्यक्ष इंतजार अंसारी के साथ शफीक अंसारी, सावेज खान, इंतजार, मोहम्मद फिरोज, रिजवान, इस्लाम, मोहम्मद आबिद, तालिब अहमद, शकील अहमद, इकराम और शाहरुल त्यागी एडवोकेट को नामजद करते हुए 10 से 12 अन्य अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 171- एच, 188, 269, 270, 51, आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 और 3(1) महामारी संशोधन अध्यादेश 2020 के तहत मुकदमा दर्ज किया है।
यह भी पढ़ें- Uttar Pradesh Assembly Elections 2022, स्वामीनाथ और दारा सिंह के झटकों से उबर पाना भाजपा के लिए आसान नहीं

कैमरों के आगे बोलने से कतरा रहे अधिकारी

पुलिस ने मुकदमा तो दर्ज कर लिया है। लेकिन, इस मामले में पुलिस के बड़े अधिकारी आदर्श चुनाव आचार संहिता का हवाला देते हुए मीडिया के कैमरों के सामने कुछ भी कहने से साफ इनकार कर रहे हैं। वहीं वायरल हो रहे वीडियो पर लोग एआईएमआईएम पर जमकर तंज कस रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो