scriptPF SCAM को लेकर कार्रवाई की मांग कर रहे विद्युत विभाग के कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन- देखें वीडियो | electricity employees protest and demand pf in muzaffarnagar | Patrika News

PF SCAM को लेकर कार्रवाई की मांग कर रहे विद्युत विभाग के कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन- देखें वीडियो

locationमुजफ्फरनगरPublished: Nov 13, 2019 07:15:39 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

Highlights

पीएम घोटाले को लेकर शुरू हुआ प्रदर्शन
विद्युत कर्मचारियों ने जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन
मुख्यमंत्री के नाम सौंपा गया ज्ञापन

 

मुजफ्फरनगर। जिले में बुधवार को जिलाधिकारी कार्यालय पर पहुंचे राज्य विद्युत परिषद (Junior Eng) जूनियर इंजीनियर संगठन के दर्जनों कर्मचारियों ने जमकर प्रदर्शन किया। भविष्य निधि को लेकर कर्मचारियों ने अपनी मांगों का ज्ञापन मुख्यमंत्री के नाम जिला अधिकारी को सौंपा।

WhatsApp पर चला रहा था ऐसा गंदा खेल, पुलिस ने मारा छापा तो हुआ बड़ा खुलासा

मुजफ्फरनगर के जिलाधिकारी कार्यालय पर बुधवार को राज्य विद्युत परिषद जूनियर इंजीनियर संगठन के दर्जनों कर्मचारी पहुंचे। कर्मचारियों ने ऊर्जा क्षेत्र के अवर अभियंताओं एवं अन्य कार्मिकों के भविष्य निधि के सुरक्षित निवेश के कारण उत्पन्न संकट पूर्ण स्थिति का समाधान कराए जाने के संबंध में एक ज्ञापन मुख्यमंत्री के नाम जिला अधिकारी को सौंपा। उन्होंने कहा कि ट्रस्ट के नियमानुसार कर्मचारियों के भविष्य निधि धन का निवेश भारत सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार वित्तीय संस्थान कंपनी में आयोजित किए जाने की सीमा का उल्लंघन कर निर्धारित सीमा 50त्न से अधिक करीब 65त्न धन का निवेश डीएचएफएल में वर्ष 2017 से 2018 के मध्य कर दिया गया। वर्तमान समय में दीवान हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड दिवालिया होने के कगार पर पहुंच गई है। इससे माननीय उच्च न्यायालय द्वारा कंपनी के खातों से किसी भी प्रकार के लेन-देन पर रोक लगा दिए जाने के कारण उत्तर प्रदेश पावर सेक्टर के कर्मी को के भविष्य निधि का लगभग 22 करोड रुपए फस चुका हैं। जिससे अवर अभियंता प्रोन्नत अभियंता और अन्य सभी कर्मीयो का भी भविष्य अंधकारमय हो गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो