इस जिले में महिलाओं को सशक्त बनाने को प्रशासन की पहल, इंटरनेशनल शूटर ने भी की शिरकत, देखें वीडियो

जिले में पिछले एक माह से नारी को सशक्त करने के लिए स्कूल कॉलेजों से लेकर चिराहों तक जिला प्रशासन द्वारा अनेकों कार्यक्रम चलाए गए हैं।

By: Rahul Chauhan

Published: 18 Dec 2018, 07:42 PM IST

मुजफ्फरनगर। जनपद में पिछले एक महीने से चल रहा नारी सशक्तिकरण माह का मंगलवार को बड़ी धूमधाम के साथ समापन किया गया। दरअसल, जिले में पिछले एक माह से नारी को सशक्त करने के लिए स्कूल कॉलेजों से लेकर चिराहों तक जिला प्रशासन द्वारा अनेकों कार्यक्रम चलाए गए हैं। जिनमें छात्राओं को छेड़छाड़ की घटनाओं से बचने के लिए जागरूक व ट्रेंड किया गया।

यह भी पढ़ें : पॉश इलाके में रहने वाला परिवार गया था शादी में तो हो गया बड़ा कांड, देखें वीडियो

मुजफ्फरनगर समापन कार्यक्रम में जिलाधिकारी राजीव शर्मा, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह, नगरपालिका अध्यक्ष अंजू अग्रवाल, महिला थानाध्यक्ष मिनाक्षी शर्मा सहित सैकड़ों महिलाएं शामिल रहे। समापन समारोह में अंतरराष्ट्रीय शूटर कुमारी नेहा तोमर मुख्य अतिथी रहीं।

यह भी पढ़ें : 2019 में पीएम मोदी नहीं भाजपा के इस दिग्गज को प्रधानमंत्री बनाने की कवायद शुरू, हो गया बड़ा ऐलान

इस दौरान जिलाधिकारी राजीव शर्मा ने महिलाओं को महिला सशक्तिकरण के विषय मे विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि सबसे पहले महिलाओं को मानसिक रूप से शक्तिमान होना चाहिए, फिर शारीरिक शक्ति, उसके बाद आर्थिक शक्ति और फिर पारिवारिक रूप से सशक्तिकरण होना चाहिए। वहीं एसएसपी सुधीर सिंह ने महिलाओं को कानून और धाराओं के विषय मे महिलाओं को विस्तृत जानकारी दी। आयोजित कार्यक्रम में दो महिला सिपाहियों ने महिलाओ को हेल्पलाइन नम्बरों की जानकारी देते हुए आत्मरक्षा के गुर भी सिखाएं।

Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned