scriptगन्ने और सरसों की फसल के बीच किसान कर रहा था अफीम की खेती, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश | farmer arrested for farming afeem | Patrika News

गन्ने और सरसों की फसल के बीच किसान कर रहा था अफीम की खेती, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

locationमुजफ्फरनगरPublished: Mar 30, 2020 06:02:56 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-मामला थाना तितावी क्षेत्र के गांव पीपल हेड़ा का है
-पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना मिली थी
-पुलिस ने आरोपी किसान को भी गिरफ्तार कर लिया है

img-20200330-wa0009.jpg
मुजफ्फरनगर। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर एक किसान को प्रतिबंधित फसल की खेती करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। इस दौरान पुलिस ने किसान के खेत में जाकर मौके से भारी मात्रा में अफीम के पेड़ व डोढा बरामद किया है। गौरतलब है कि पश्चिम उत्तर प्रदेश में डोढे की खेती प्रतिबंधित है। इसे किसान बिना सरकार की परमिशन के उगा नहीं सकते। जिस वजह से उक्त किसान द्वारा प्रतिबंधित खेती करने का मुकदमा दर्ज करते हुए पुलिस ने जेल भेज दिया है।
यह भी पढ़ें

गौतमबुद्ध नगर में Coronavirus का आंकड़ा पहुंचा 37, सीएम योगी ने अधिकारियों की जमकर लगाई क्लास

दरअसल, मामला थाना तितावी क्षेत्र के गांव पीपल हेड़ा का है। जहां पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना मिली थी कि गांव में शिव कुमार नाम का एक किसान अपनी गन्ने और सरसों की फसल के बीच प्रतिबंधित नशीले पदार्थ (डोढे) की खेती कर रहा है। मुखबिर की सूचना पर प्रभारी निरीक्षक थाना तितावी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। जहां उन्होंने मौके से भारी मात्रा में अफीम के पेड़ व डोढे और फूल बरामद किए हैं। पुलिस ने आरोपी किसान को भी गिरफ्तार कर लिया है।
यह भी पढ़ें

गौतमबुद्ध नगर में Coronavirus का आंकड़ा पहुंचा 37, सीएम योगी ने अधिकारियों की जमकर लगाई क्लास

एसपी देहात नैपाल सिंह ने बताया कि मुखबीर से सूचना मिली थी कि किसान ने गन्ने और सरसों की फसल के बीच डोढा की खेती की हुई है। जिस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मौके पर भारी मात्रा में प्रतिबंधित नशीला पदार्थ बरामद किया। साथ ही आरोपी किसान को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। माल की कीमत लाखों रुपये बताई जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो