Muzaffarnagar: मुआवजे की मांग को लेकर किसानों ने किया अनोखा प्रदर्शन, देखें वीडियो

Highlights
- रेलवे के प्रोजेक्ट फ्रेट कॉरिडोर के लिए अधिग्रहित भूमि का मुआवजा नहीं मिलने फूटा गुस्सा
- साइट पर ही मुआवजे की मांग को लेकर किसानों ली समाधि
- अपर जिलाधिकारी के आश्वासन पर शांत हुए किसान

मुजफ्फरनगर. जिले में रेलवे के प्रोजेक्ट फ्रेट कॉरिडोर के लिए अधिग्रहित की गई भूमि को लेकर प्रशासन और किसानों के बीच विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसको लेकर सैकड़ों किसान गांव भैंसी पहुंचे और अनोखा प्रदर्शन करते हुए अपनी जमीन में खड्डे खोद कर समाधि लेकर बैठ गए। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने किसानों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन किसान समस्या का समाधान होने तक समाधि में बैठे रहने को लेकर अड़े रहे। घंटों की मशक्कत के बाद अपर जिलाधिकारी प्रशासन ने किसानों को आश्वासन दिया, जिसके बाद किसानों का गुस्सा शांत हुआ।

यह भी पढ़ें- डांटने से नाराज भांजे ने मामी की पीट-पीटकर कर दी हत्या

दरअसल, मामला मुजफ्फरनगर का है। जहां लगभग 4 साल पहले रेलवे प्रोजेक्ट फ्रेट कॉरिडोर के लिए किसानों की जमीन अधिग्रहित की गई थी, जिसका कुछ मुआवजा तो किसानों को दे दिया गया था, लेकिन कुछ मुआवजा नहीं दिया गया है। मुआवजे को लेकर किसान 4 साल से तमाम तरह के धरने-प्रदर्शन कर चुके हैं और अधिकारियों के चक्कर काटकर थक चुके हैं।

बता दें कि भारतीय किसान यूनियन तोमर के कार्यकर्ताओं ने सैकड़ों किसानों को लेकर 4 दिन पहले जिला कलेक्ट्रेट पर धरना प्रदर्शन किया था और चेतावनी दी थी कि अगर 4 दिन में समस्या का समाधान नहीं हुआ तो किसान फ्रेट काॅरिडोर के कार्य को को बंद कर जेसीबी मशीन से समाधि बनाकर समाधि लेंगे। इसके बावजूद जिला प्रशासन ने कोई कार्यवाही नहीं की। इससे नाराज किसानों ने पहले गांव भैंसी में पंचायत की और इसके बाद निर्माणाधीन फ्रेट काॅरिडोर पर समाधि में बैठकर घंटों प्रदर्शन किया।

अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित कुमार ने किसानों को जल्द ही समस्या का समाधान करने का आश्वासन देते हुए कहा कि मुआवजे की मांग को लेकर कुछ मुकदमे जिलाधिकारी के यहां लंबित हैं। उन्होंने कहा है कि उनकी जल्द सुनवाई होगी। प्रयास किया जा रहा है कि हर हफ्ते 2-2 गांव के मुआवजे का समाधान किया जाए। अपर जिलाधिकारी के आश्वासन के बाद किसानों का गुस्सा शांत हुआ।

यह भी पढ़ें- किसान की बेटी ने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाकर किया कमाल, देखें Video

Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned