जंगल में लगी आग गांव में भी पहुंची, दर्जनों घर और झोंपड़ियां जलकर राख, कई पशु भी झुलसे

थाना भोपा क्षेत्र के नगर पंचायत भोकरहेड़ी के मजरा हाजीपुर सेंचुरी क्षेत्र में वन बसा हुआ है। जंगल में सुबह सवेरे से ही आग लगी हुई थी। जिसकी सूचना ग्रामीणों द्वारा वन विभाग के कर्मचारियों को दे दी थी। आरोप है कि इसके बाद भी वन विभाग के कर्मचारी मौके पर नहीं पहुंचे।

By: Rahul Chauhan

Published: 10 Apr 2021, 12:08 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मुजफ्फरनगर। जनपद में शुक्रवार को गंगा खादर और हस्तिनापुर अभ्यारण क्षेत्र में अचानक आग लग गई। जिससे वन विभाग के सैकड़ों बीघा जंगल में कीमती पेड़ जल गए। वहीं आग ने क्षेत्र के गांव हाजीपुरा में करीब 2 दर्जन से अधिक मकानों और झोंपड़ियों को अपनी चेपट में ले लिया। जिसके चलते मकानों में रखा सामान जलकर राख हो गया। हालांकि ग्रामीणों की मुस्तेदी से बड़ा हादसा होने से टल गया। जिसमें आधा दर्जन पशु झुलस गये। गांव में आग लगने के बाद ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

यह भी पढ़ें: यूपी पंचायत चुनाव: कोरोना संक्रमित मरीज इस समय डाल सकेंगे वोट

उधर, ग्रामीणों की सूचना के करीब 4 घंटे बाद पहुंची दमकल विभाग की गाड़ी में पानी ना होने से ग्रामीण नाराज हो गए और ग्रामीणों ने हंगामा शुरू कर दिया। जिसके बाद ग्रामीणों ने नगर पंचायत के पानी के टैंकों से आग बुझाई। आरोप है कि जंगल से गांव में आग लगने की सूचना पर भी कोई वन विभाग का कोई कर्मचारी नहीं पहुंचा। गुस्साए ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से मुआवजे की मांग की है।

यह भी पढ़ें: धर्मगुरु के बयान से खफा मुस्लिम समाज उतरा सड़कों पर, एक मौलाना को पीटा

दरअसल, जनपद मुज़फ्फरनगर के थाना भोपा क्षेत्र के नगर पंचायत भोकरहेड़ी के मजरा हाजीपुर सेंचुरी क्षेत्र में पड़ने वाले वन बसा हुआ है। ग्रामीणों ने बताया कि वन विभाग के जंगल में सुबह सवेरे से ही आग लगी हुई थी। जिसकी सूचना ग्रामीणों द्वारा वन विभाग के कर्मचारियों को दे दी थी। आरोप है कि इसके बाद भी वन विभाग के कर्मचारी मौके पर नहीं पहुंचे। देखते ही देखते करीब सुबह 11 बजे गांव तक पहुंच गई और गांव को अपनी चपेट में ले लिया। जिससे गांव में बनी झोपड़ी व पक्के मकानों में भी आग लगनी शुरू हो गई। आग लगने की सूचना पर गांव में भगदड़ मच गई। जिसमें आग लगने से करीब दर्जनों मकानों में भारी नुकसान हुआ है।

Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned