scriptआरोप: फैसला कराने गए पूर्व प्रधान को पुलिस ने लॉकअप में दी थर्ड डिग्री, दरोगा को मांगनी पड़ी माफी | former pradhan put allegations of third degree on police | Patrika News

आरोप: फैसला कराने गए पूर्व प्रधान को पुलिस ने लॉकअप में दी थर्ड डिग्री, दरोगा को मांगनी पड़ी माफी

locationमुजफ्फरनगरPublished: Oct 27, 2020 05:20:27 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights
-दो पक्षों में किसी बात को लेकर हुआ था विवाद
-पुलिस पर ग्रामीणों ने लगाए गंभीर आरोप
-दरोगा के माफी मांगने पर मामला हुआ शांत

photo6107014569869289992.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मुजफ्फरनगर। जनपद में थाना बुढाना पुलिस की विभाग को शर्मसार करने वाली एक घटना सामने आई है। जिसमें दो पक्षों में हुए झगड़े के बाद पुलिस पर एक पक्ष के लोगों को थाने में लाकर थर्ड डिग्री देने का आरोप है। यही नहीं, आरोप है कि घटना के बाद दोनों पक्षों के बीच आपसी फैसला कराने पहुंचे गांव बिटावदा के पूर्व प्रधान के साथ भी एक दरोगा ने अभद्रता कर लाकअप में बैठकर थर्ड डिग्री दी।
घटना की जानकारी मिलते ही पूर्व विधायक राजपाल बालियान के नेतृत्व में रालोद कार्यकर्ताओ की भीड़ थाने में जमा होने लगी। मामला बढ़ता देख आला अधिकारियों ने किसी तरह रालोद नेताओ को समझा बुझा कर शांत किया । सूत्रों का कहना है कि इस मामले में आरोपी दरोगा ने अपनी इस करतूत के लिए माफी मांगी तब जाकर मामला शांत हुआ।
दरअसल मामला थाना बुढाना कोतवाली क्षेत्र के बायवाला चौकी क्षेत्र के गांव बिटावदा है जहां पर रात्रि के समय दो पक्षों में गाली गलौज के बाद मारपीट हो गई। एक पक्ष द्वारा 112 डायल पर फोन कर पुलिस को सूचना दी गई पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों पक्षों को उठाकर बुढाना थाने ले आई। मारपीट की सूचना गांव के पूर्व प्रधान सतपाल को पता लगी तो पूर्व प्रधान बुढ़ाना थाने में पहुंचकर दोनों पक्षों का समझौता कराने में लग गए। आखिरकार दोनों पक्षों का समझौता भी हो गया।
गांव के पूर्व प्रधान सतपाल का आरोप है कि जब दोनों पक्षों में फैसला हो गया तो पीआरवी 112 डायल गाड़ी ने फैसला कराने के नाम पर पैसों की डिमांड की। जिससे गांव के पूर्व प्रधान सतपाल पुलिसकर्मियों से कहासुनी हो गई पीआरवी 112 डायल गाड़ी ने बायवाला चौकी इंचार्ज संजय कुमार यादव को मौके पर बुला लिया और गांव के पूर्व प्रधान सतपाल पर कहासुनी का आरोप लगाते हुए सारा घटनाक्रम चौकी इंचार्ज को बताया। आरोप है कि दरोगा संजय कुमार ने दोनों पक्षों सहित गांव के पूर्व प्रधान सतपाल पर थर्ड डिग्री का प्रयोग किया। यह पूरा मामला क्षेत्र में आग की तरह फैल गया।
राष्ट्रीय लोकदल के पूर्व विधायक राजपाल बालियान रालोद कार्यकर्ताओ और पदाधिकारियों सहित सैंकड़ो ग्रामीणों ने बुढाना थाने में आकर धरने पर बैठ गए और पूर्व प्रधान सतपाल सिंह सहित गांव बिटावदा के ग्रामीणों की छुड़ाने की मांग करने लगे। बुढ़ाना थाने में धरने पर बैठे राष्ट्रीय लोक दल पदाधिकारियों द्वारा बुढ़ाना इंस्पेक्टर मनवीर सिंह गिल से वार्तालाप की और चौकी इंचार्ज संजय कुमार यादव को हटाने की मांग पर अड़े रहे। बताया जा रहा है कि चौकी इंचार्ज संजय कुमार यादव ने माफी मांगने पर मामला शांत हुआ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो