scriptयूपी में बुखार का कहर, चार की मौत | four died due to fever in shamli | Patrika News

यूपी में बुखार का कहर, चार की मौत

locationमुजफ्फरनगरPublished: Oct 10, 2018 03:03:08 pm

Submitted by:

virendra sharma

जिले में लगातार बुखार का कहर बढ़ता जा रहा है।

fever

यूपी में बुखार का कहर, चार की मौत

शामली. जिले में लगातार बुखार का कहर बढ़ता जा रहा है। बताया गया है कि बुखार से अब तक 4 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 50 से ज्यादा लोग बुखार की चपेट में है। 4 लोगों की मौत के से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा है।
यह भी पढ़ें

कब्र से निकला मुर्दा, खोलेगा अपनी मौत का राज, देंखे वीडियो

यहां के गांव उस्मानपुर में बुखार का प्रकोप से ग्रामीणों में दहशत फैली है। गांव में 1 सप्ताह के अंदर 3 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 50 से ज्यादा लोग अभी भी बुखार की चपेट में हैं। आधा दर्जन लोगों की हालत बेहद गंभीर होने के चलते उन्हें मेरठ हायर सेंटर में भर्ती कराया गया हैं। ग्रामीणों के मुताबिक गांव निवासी रामभजन(32) पुत्र पाल्ला को 7 दिन पहले बुखार आया था। जिसकी 3 दिन पहले हालत ज्यादा बिगड़ गई थी। परिजनों ने उसे मेरठ प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती कराया था, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। इससे पहले गांव की ही बीटेक की छात्रा बबीता (19) पुत्री भरतू और 12वीं के छात्र अंकित(12) पुत्र अजय की भी बुखार के कारण मौत हो चुकी है। एक 6 साल की बच्ची की मौत भी बुखार से बताई गई है।
इसके अलावा गांव की पूजा पत्नी अनुज, रीति पत्नी जितेंद्र, राजेंद्र, मंजू, रवि, मंगती, सुमन का भी बुखार के चलते मेरठ के चिकित्सालयों में उपचार चल रहा है। गांव में बुखार जैसी महामारी फैली हुई है, जिसके चलते लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है। ग्रामीणों का आरोप है कि उन्होंने कई बार इस बारे में जिले के स्वास्थ्य विभाग से शिकायत की, लेकिन शिकायत के बावजूद भी कोई नहीं आता है।
प्रधानपति यशपाल सिंह ने बताया कि कई बार मुख्य चिकित्सा अधिकारी को शिकायत करते हुए स्वास्थ्य विभाग से उचित कार्रवाई की मांग की थी, जिसके कई दिन बाद थानाभवन सामुदायिक चिकित्सालय से टीम आई है। जिसके बाद दवाई दी गई थी। बुखार से पीड़ित 45 मरीजों के खून के सैंपल भी लिए गए हैं।
थानाभवन सीएचसी के चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर क्रांति प्रसाद ने बताया गांव में बुखार से मौत की खबर मिलने के बाद से एक टीम कैंप लगाकर मरीजों का ब्लड सैंपल लेकर दवाइयां वितरित कर रही है। अभी तक बुखार से मौत होने की ग्रामीण बात कर रहे, लेकिन इसकी भी जांच कराई जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो