scriptBREAKING- फ्रीडम 251 के एमडी की तलाश में शामली पहुंची पंजाब पुलिस, मोहित गोयल हुआ फरार | Freedom 251 and ringing bells md mohit goyal run from punjab police | Patrika News

BREAKING- फ्रीडम 251 के एमडी की तलाश में शामली पहुंची पंजाब पुलिस, मोहित गोयल हुआ फरार

locationमुजफ्फरनगरPublished: Jan 06, 2018 09:48:02 am

Submitted by:

sharad asthana

पंजाब पुलिस ने सबसे सस्‍ता मोबाइल देने का दावा करने वाली फ्रीडम 251 कंपनी के एमडी मोहित गोयल और उनके भाई अनमोल गोयल की तलाश में की छापेमारी

शामली। जनपद में पंजाब पुलिस ने सबसे सस्‍ता मोबाइल देने का दावा करने वाली फ्रीडम 251 कंपनी के एमडी मोहित गोयल और उनके भाई अनमोल गोयल की तलाश में शुक्रवार देर रात छापेमारी की। जानकारी के मुताबिक, पंजाब पुलिस के आने की भनक लगते ही आरोपी फरार हो गए। कोतवाली प्रभारी अवनीश गौतम ने बताया क‍ि पुजाब पुलिस यहां दबिश देने आई थी। आरोपी मौके पर नहीं मिला, जिस कारण टीम वापस लौट गई। उन्‍होंने बताया क‍ि पंजाब के जालंधर में कई कंपनी ने कई डिस्‍ट्रीब्‍यूटरों से पैसे लेकर उन्‍हें फ्रेंचाइजी देने का वादा किया था, लेकिन उन्‍हें तय संख्‍या में फोन नहीं मिले। साथ ही जो दिए गए, वे घटिया किस्‍म के थे। इस पर उन लोगों ने वहां केस कर दिया था। इसी मामले में पुलिस ने यहां दबिश दी थी।
नोएडा में भी कंपनी

आपको बता दें क‍ि वर्ष 2015 में 251 रुपये के मोबाइल ने दुनिया भर में सुर्खियां बटोरी थीं। हालांकि, इसकी घोषणा के कुछ दिनों बाद ही इसे बनाने वाली कंपनी रिंगिंग बेल को लेकर तमाम तरह की खबरें आने लगीं। महज 251 रुपये में फ्रीडम 251 नाम से स्मार्टफोन लांच करके नोएडा सेक्टर-63 की रिंगिग बेल्स कंपनी ने खलबली मचा दी थी। इस मोबाइल फोन के लिए ऑनलाइन बुकिंग शुरू होते ही कंपनी की बेवसाइट कई बार क्रैश हुई थी। इस वजह से बड़ी संख्या में लोग मोबाइल बुक करवाने के लिए कंपनी के ऑफिस पहुंच गए थे, जिस कारण वहां हंगामा भी हुआ था।
भाजपा नेता ने की थी शिकायत

कंपनी ने कुछ दिन बाद दावा किया था कि 25 लाख फोन बुक किए गए और जल्दी ही सस्ता स्मार्ट टीवी लाने की बात भी की थी। कंपनी ने दावा किया था कि जून 2016 तक फोन उपलब्ध करवा दिए जाएंगे। हालांकि, कुछ दिनों के बाद ही बवाल बढ़ते देख कंपनी ने प्री-बुक करवाने वाले ग्राहकों के पैसे लौटाने की बात कह दी। 21 मार्च को भाजपा नेता किरीट सोमैया की शिकायत पर रिंगिंग बेल के मालिक मोहित गोयल और अशोक चड्ढा के खिलाफ नोएडा फेज-3 पुलिस स्टेशन में धोखाधड़ी और आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया था।
गाजियाबाद पुलिस ने किया था गिरफ्तार

बाद में कंपनी के डायरेक्टर मोहित गोयल ने डायरेक्टर का पद छोड़कर अपने भाई को कंपनी की कमान सौंप दी। इस बीच मामले की जांच कर रही क्राइम ब्रांच ने इस कंपनी को क्लीन चिट भी दे दी। हालांकि, इस 23 फरवरी 2016 को मोहित को 16 लाख रुपये की पेमेंट के विवाद में गाजियाबाद पुलिस ने हिरासत में ले लिया था। हालांकि, बाद में वह छूट गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो