scriptभीषण विस्फोट से दहले लोग, शादी की खुशियाें की जगह मचा हाहाकार, पांच मासूम समेत आधा दर्जन घायल | Half a dozen injured in explosion in muzaffarnagar | Patrika News

भीषण विस्फोट से दहले लोग, शादी की खुशियाें की जगह मचा हाहाकार, पांच मासूम समेत आधा दर्जन घायल

locationमुजफ्फरनगरPublished: Nov 02, 2020 05:25:03 pm

Submitted by:

lokesh verma

Highlights
– मुजफ्फरनगर जिले के शाहपुर थाना क्षेत्र की घटना
– शादी की आतिशबाजी से उठी चिंगारी से बारूद से भरे थैले में हुआ भीषण विस्फोट
– तीन बच्चों को गंभीर हालत में जिला अस्पताल रेफर किया

muzaffarnagar.jpg
मुजफ्फरनगर. एक परिवार की शादी की खुशियां उस समय गम में बदल गईं, जब बारात जाने के समय हो रही अतिशबाजी के दौरान एक चिंगारी तीलगर के बारूद से भरे थैले में जा गिरी। चिंगारी जैसे ही थैले में गिरी तो एक बड़ा विस्फोट हो गया। विस्फोट इतना भीषण था कि आसपास के मकानों में दरार तक आ गई। अचानक हुए बारूद में विस्फोट से पांच मासूम बच्चे व आतिशबाजी करने वाला युवक (तीलगर) गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को उपचार के लिए हॉस्पिटल बस्ती कराया। जहां तीन बच्चों की हालत को गंभीर बताते हुए जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया गया।
यह भी पढ़ें- बहराइच में सुबह-सुबह भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौके पर हुई दर्दनाक मौत, 10 घायल

https://youtu.be/VQd0GLZNN14
दरअसल, मामला थाना शाहपुर क्षेत्र के गांव पलटी का है। जहां के रहने वाले आकिल के बेटे आदिल की शादी थाना बुढ़ाना कोतवाली क्षेत्र के गांव मंडवाड़ा में तय हुई थी। उसकी बारात जाने की तैयारी चल रही थी शादी में आतिशबाजी के लिए तीरगर को बुलाया गया था। हंसी-खुशी आदिल की बारात जाने की जाने की तैयारी चल रही थी। इस दौरान जोरदार आतिशबाजी हो रही थी, मगर आतिशबाजी की एक चिंगारी तीलगर के थैले में जा गिरी, जिससे थैले में भरे बारूद में जोरदार विस्फोट हो गया।
इस दौरान आतिशबाजी देख रहे पांच बच्चे और तीरगर विस्फोट में झुलस गए। इस दौरान कई मकानों की दीवारों में भी दरारें पड़ गई। विस्फोट की सूचना मिलते ही पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को को हॉस्पिटल भिजवाया और पूरे मामले की छानबीन शुरू कर दी। बताया जा रहा है कि तीन बच्चों को गंभीर हालत में जिला अस्पताल रेफर किया गया है। जहां तीनों का उपचार चल रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो