scriptबड़ी खबर: हाइवे पर दौड़ती दो बस पलटी, चालक की मौत कई यात्री घायल, मचा कोहराम | Highway Accident Two buses overturned in Muzaffarnagar on Delhi Dehradun highway one dead many injured | Patrika News
मुजफ्फरनगर

बड़ी खबर: हाइवे पर दौड़ती दो बस पलटी, चालक की मौत कई यात्री घायल, मचा कोहराम

Highway Accident दिल्ली-दोहरादून हाइवे पर राजस्थान की दो बस पलस गई। इनमें 55 से अधिक यात्री सवार थे।

मुजफ्फरनगरJul 06, 2024 / 12:10 pm

Shivmani Tyagi

Highway accident in Muzaffarnagar

हाइवे किनारे खाई में पड़ी बस

Highway Accident शनिवार सुबह खराब मौसम ( Bad Weather) चलते दिल्ली-देहरादून हाइवे पर दो भीषण दुर्घटना हो गई। राजस्थान के उदयपुर ( Udaipur ) और जयपुर ( Jaipur) से आ रही दो बस हाइवे पर पलट गई। एक बस के चालक की मौके पर ही मौत हो गई। दर्जनों यात्री घायल हो गए। दुर्घटना होते ही दुर्घटनास्थल चीख-पुकारों से गूंज उठा। राहगीरों ने पुलिस को खबर दी। सभी घायलों के अस्पताल पहुंचाया गया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ( UP CM YOGI Adityanath ) ने दुर्घटना पर दुख जताया है।

दिल्ली-देहरादून हाइवे पर खतौली के पास हुई दुर्घटना ( Highway Accident)

शनिवार सुबह करीब 7:00 बजे दिल्ली-देहरादून हाईवे पर खतोली थाना क्षेत्र में राजस्थान से आ रही दो बस खराब मौसम के कारण पलट गई। इन बसों में 55 से अधिक यात्री सवार थे। दुर्घटना होते ही चीख-पुकार मच गई। बस के चालक की मौत हो गई और कई यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी घायलों को आनन-फानन में नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतक के परिजनों को सहायता दिलाए जाने के आश्वासन के साथ ही घायलों को बेहतर से बेहतर उपचार दिलाए जाने के निर्देश दिए हैं।

आगे चल रहे कंटेनर से टकराकर खाई में जा पलटी बस ( Muzaffarnagar Bus Accident)

घटनाक्रम के मुताबिक राजस्थान के जयपुर से पूजा ट्रांसपोर्ट की बस सहारनपुर ( Saharanpur ) आ रही थी। इस बस को नगला बंजारा जिला हरदोईगंज का रहने वाला रामगोपाल चल रहा था। राजस्थान के जयपुर का रहने वाला नरेंद्र कुमार इस बस का परिचालक है। बस में करीब 25 यात्री सवार थे और इन्हें उदयपुर से सहारनपुर लो जाया जा रहा था। शनिवार सुबह करीब सात बजे ये बस खतौली थाना क्षेत्र में बंगेला गांव के पास पहुंची थी कि आगे चल रहे कंटेनर से भिड़ गई और हाईवे किनारे खाई में जा पलटी। इस दुर्घटना में कई यात्री घायल हो गए और चालक की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। सूचना पर पुलिस ने चालक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया और घायलों के नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया।

ई-रिक्शा को बचाने के चक्कर में पलटी दूसरी बस ( Delhi Dehradoon HIghway Accident )

दूसरी दुर्घटना राजस्थान से ही आ रही गजराज ट्रांसपोर्ट की बस के साथ हुई। उदयपुर से आ रही इस बस के चालक ने जैसे ही सामने से आ रही ई-रिक्शा को बचाने का प्रयास किया तो हाइवे पर कीचड़ और पानी होने की वजह से बस स्लिप होकर पलट गई। इस बस को चला रहे मदनलाल और परिचालक अनिल कुमार यात्रियों को लेकर हरिद्वार जा रहे थे। राहगीरों ने पुलिस को इस दुर्घटना की सूचना दी। इसके बाद पहुंची पुलिस ने राहगीरों की मदद से बस के अंदर फंसे घायलों को बाहर निकलवाया और अस्पताल पहुंचवाया। यह बस हाइवे पर भी पलट गई थी इस वजह से काफी देर तक हाइवे बंद रहा जिससे दुर्घटना स्थल के दोनों ओर वाहनों कतार लग गई। घायलों के अस्पताल भिजवाने के बाद पुलिस ने हैड्रा बुलाकर बस को हटवाया और हाइवे खाली हो सका।

ये हुए हुए गंभीर रूप से घायल ( Muzaffarnagar Accident)

इस दुर्घटना में दोनों बसों के चालक और परिचारक समेत 15 से अधिक यात्री घायल हैं। मुख्य रूप से नारायण लाल जो राजस्व मंडल राजस्थान के रहने वाले हैं उन्हें गंभीर चोट आई हैं। आस मोहम्मद निवासी ननौता सहारनपुर और शमशाद केसर निवासी राजस्थान के अलावा राजस्थान की ही रहने वाली डाली देवी, हेमलता, रोशन लाल और कन्हैया लाल भी घायल हुए हैं। इनके अलावा सहारनपुर निवासी दीपक जैन, उत्तराखंड निवासी तेजपाल और राजस्थान के उदयपुर की रहने वाली पुष्पा रानी समेत राम सिंह लक्ष्मण सिंह और रिक्शा चालक जब्बार घायल हुए हैं।

सीएम ने जताया दुख ( UP CM YOGI Adityanath)

मुजफ्फरनगर में NH-58 पर हुई बस दुर्घटनाओं पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताते हुए कहा है कि, दोनों ही दुर्घटनाएं दुखदाई हैं। मृतक के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए सीएम ने सभी घायलों को बेहतर से बेहतर उपचार मुहैया कराने के निर्देश मुजफ्फरनगर प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को दिए हैं।

Hindi News/ Muzaffarnagar / बड़ी खबर: हाइवे पर दौड़ती दो बस पलटी, चालक की मौत कई यात्री घायल, मचा कोहराम

ट्रेंडिंग वीडियो