बारिश के चलते गिरा गरीब का आशियाना, पति पत्नी सहित 7 लोग घायल

मामला गांव निराना का है। तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है। प्रशासन ने मदद करने का दिया आश्वासन।

By: Rahul Chauhan

Published: 29 Jul 2021, 02:00 PM IST

मुजफ्फरनगर। जनपद में पिछले कई माह से बारिश की बाट जोह रहे किसान और जनपद वासियों के लिए सावन का महीना लगते ही बारिश की झड़ी लग गई है। जिससे खेत बारिश के पानी से लबालब भर गए हैं। चारों तरफ फसलों में हरियाली छा गई है। वहीं पिछले काफी समय से हो रही भीषण गर्मी से भी निजात मिली है। मगर यह बारिश कई परिवारों के लिए कहर बनकर भी टूटी है। जिसके चलते मुजफ्फरनगर के थाना सिखेड़ा क्षेत्र के गांव निराना में एक कच्चा मकान गिरने से मकान में रह रहा गरीब परिवार मलबे के नीचे दब गया। घटना की सूचना ग्रामीणों और पुलिस को लगी तो मौके पर भीड़ इकट्ठा हो गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मलबे के नीचे दबे परिवार के लोगों को मलबे से निकालकर इलाज के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया। जानकारी के अनुसार पति पत्नी सहित 3 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है।

यह भी पढ़ें: भाजपा को विधानसभा चुनाव 2022 में जनता सिखाएगी सबक : सतीश चंद्र मिश्रा

दरअसल, गांव निराना में शमशाद पुत्र अब्बास का परिवार गरीब है, जो मजदूरी करके अपनी गुजर-बसर कर रहा है। पूरा परिवार कच्चे मकान की छत के नीचे रह रहा था। 2 दिन से हो रही बारिश इस परिवार पर उस समय कहर बनकर टूटी जब रात भी लगभग 1:00 बजे मकान भरभरा कर गिर गया। जिसमें मकान के मलबे में पूरा परिवार दब गया। जानकारी के अनुसार शमशाद और उसकी पत्नी कनेजा, पुत्र जावेद, पुत्रवधू शाइस्ता, दूसरा पुत्र कादिर और बेटी नरगिस सहित 7 लोग मकान के मलबे के नीचे दब गए। घटना की सूचना पर पहुंची थाना सिखेड़ा पुलिस ने मलबे के नीचे दबे लोगों को ग्रामीणों की मदद से निकालकर इलाज के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया।

यह भी पढ़ें: कोरोना काल में शराबियों ने तोड़े पुराने रिकॉर्ड, ठेके खुलते ही गटक गए 472 करोड़ की शराब

वहीं घटना की सूचना मिलते ही एसडीएम सदर दीपक कुमार भी जिला चिकित्सालय में घायलों का हालचाल जानने के लिए पहुंच गए। इस दौरान एसडीएम सदर दीपक कुमार ने बताया कि घटना के बाद ही तहसील की टीम पीड़ित परिवार के यहां नुकसान का आंकलन करने के लिए भेज दी है। गरीब परिवार की मदद करने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है और जल्द से जल्द परिवार को नियमानुसार सरकार की ओर से उचित मदद की जाएगी।

Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned