देश के लिए गोल्ड मेडल जीतने वाली नेहा तोमर अब प्रधानी के चुनाव में आजमा रही किस्मत

UP Panchayat Election में प्रधानी का चुनाव जीतकर ग्रामीणों की सेवा करना चाहती हैं International shooter Neha Tomar

By: lokesh verma

Published: 09 Apr 2021, 05:02 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मुजफ्फरनगर. उत्तर प्रदेश में हो रहे त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (UP Panchayat Election) में इस बार कई ऐसे खिलाड़ी भी मैदान में हैं, जिन्होंने देश-प्रदेश और जिले का नाम रोशन करने का काम किया है। मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) में भी एक ऐसा चेहरा पंचायत चुनाव में प्रधान पद के लिए मैदान में आया है, जिसने देश की झोली में गोल्ड से लेकर सिल्वर मेडल तक डाले हैं। 22 वर्षीय अंतरराष्ट्रीय शूटर नेहा तोमर (International shooter Neha Tomar) ने विकासखंड सदर क्षेत्र के गांव मखियाली से प्रधान पद के लिए नामांकन किया है। अंतरराष्ट्रीय शूटर नेहा तोमर का दावा है कि वह प्रधान बनकर गांव का विकास कराएंगी और साथ ही गांव में स्टेडियम का निर्माण कराकर युवाओं को खेल के अवसर प्रदान कराने का काम करेंगी।

यह भी पढ़ें- अजब-गजब: चुनाव जीतने के लिए कहीं ब्रह्मचारी बन रहे दूल्हा तो कहीं शादीशुदा कर रहे निकाह, आनन-फानन में हो रही शादियां

दरअसल, यूपी पंचायत चुनाव के तहत मुजफ्फरनगर में विकासखंड सदर (ब्लॉक) व थाना नई मंडी क्षेत्र के गांव मखियाली का ग्राम प्रधान पद महिला के लिए आरक्षित हुआ है। इसलिए इस बार कई महिलाएं चुनावी मैदान में ताल ठोक रही हैं। इन्हीं में से एक हैं 22 वर्षीय अंतरराष्ट्रीय शूटर नेहा तोमर, जो देश-प्रदेश का नाम रोशन करने के बाद अब ग्राम प्रधान बनकर गांव का विकास करने के लिए पंचायत चुनाव में उतरी हैं। उन्होंने अपने गांव मखियाली से प्रधान पद के लिए नामांकन दाखिल किया है।

2018 में किया था देश का नाम रोशन

International shooter Neha Tomar

गौरतलब है कि मुजफ्फरनगर के गांव मखियाली निवासी अंतरराष्ट्रीय शूटर नेहा तोमर ने साल 2018 में जर्मनी में जूनियर शूटिंग वर्ल्ड कप में भाग लिया था, जिसमें उन्होंने देश के लिए 50 मीटर फ्री पिस्टल प्रतिस्पर्धा में व्यक्तिगत में सिल्वर और इसी वर्ग में टीम के साथ गोल्ड मेडल हासिल किया था। 2018 में ही कुवैत में हुए एशियन एयर गन चैंपियनशिप में 10 मीटर एयर पिस्टल में भी उन्होंने सिल्वर मेडल जीतकर देश का नाम रोशन किया था। इसके अलावा नेहा ने राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर अनेक पदक जीते हैं। नेहा तोमर मुज़फ्फरनगर के डीएवी डिग्री कॉलेज की बीए अंतिम वर्ष की छात्रा है, जो अब अपने गांव मखियाली के विकास का बीड़ा उठाकर वोट मांग रही हैं। नेहा तोमर किसान परिवार की बेटी है उसके पिता राजीव तोमर और मां रेणु तोमर ने भी अपनी बेटी को आगे बढ़ाने के लिए काफी प्रोत्साहित किया।

गांव में बनाएंगी कॉलेज और स्टेडियम

International shooter Neha Tomar

अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी नेहा तोमर ने कहा कि ग्राम प्रधान पद का चुनाव लड़ने का उसका उद्देश्य गांव का विकास करना है। साथ ही साथ युवा वर्ग को शिक्षित करना और उन्हें खेलों में प्रोत्साहित कर उनका करियर बनाना है। यदि ग्रामीणों ने मौका दिया तो वह गांव में कॉलेज और स्टेडियम का निर्माण कराएंगी। नेहा तोमर ने कहा कि हमारा गांव मुजफ्फरनगर के नजदीक होने के बाद भी इतना विकसित नहीं है, जितना होना चाहिए था। उसे गांव के हर नागरिक का भरपूर सहयोग मिल रहा है। बता दें कि नेहा के पिता कॉलेज के लिए 10 बीघे जमीन दान में दे चुके हैं।

यह भी पढ़ें- पंचायत चुनाव में ड्यूटी से बचने को शिक्षक बना रहे ऐसे बहाने, जानकर आप भी हो जाएंगे लोटपोट

lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned