Muzaffarnagar: जिले में लागू हुआ जनता कर्फ्यू, फिर से घरों में कैद हुए लोग

Highlights

- स्वतंत्र प्रभार राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल के सुझाव के बाद डीएम सेल्वा कुमारी जे ने लिया बड़ा फैसला

- अब हर रविवार को मुजफ्फरनगर में लगाया जाएगा जनता कर्फ्यू

- जनता कर्फ्यू के दिन जिले में पसरा सन्नाटा

By: lokesh verma

Published: 14 Jun 2020, 12:41 PM IST

मुजफ्फरनगर. जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीजों की संख्या को लेकर लोगों में दहशत का माहौल है। इसी वजह से प्रशासन ने सप्ताह में 1 दिन का जनता कर्फ्यू (Janta Curfew) लागू कर दिया है। बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार में स्वतंत्र प्रभार राज्यमंत्री कपिल देव (Minister Kapil Dev Agarwal) अग्रवाल ने जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे को लिखे गए पत्र में कोरोना मरीजों की संख्या को लेकर चिंता व्यक्त की थी। मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने सुझाव दिया था कि अगर सप्ताह में 1 दिन का कर्फ्यू लगाया जाए तो कोरोना के बढ़ रहे मरीजों की संख्या में गिरावट आ सकती है। मंत्री के पत्र के बाद जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने जिले में प्रत्येक सप्ताह के रविवार को जनता कर्फ्यू के लिए चुना है।

यह भी पढ़ें- Rampur: बिना मास्क के बारात लेकर जाना दूल्हे का पड़ा भारी, डीएम ने काट दिया चालान

जनता कर्फ्यू के दिन जनपद में सभी तरह की गतिविधियां पूर्णता प्रतिबंधित रहेगी, जिसमें व्यापारिक प्रतिष्ठान, दुकान और शोरूम मॉल वाहन आदि पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेंगे। मंत्री कपिल देव के इस सुझाव को प्रदेशभर में सराहा जा रहा है। क्योंकि कोरोना से बचाव का एक ही रास्ता है केवल लोगों का घर में रहना, मगर बिना काम किए परिवार के जिम्मेदार लोगों का घर में रहना भी परिवार के भरण-पोषण के लिए मुसीबत बन सकता है।

बता दें कि मुजफ्फरनगर में सुबह 8:00 बजे से सोमवार की सुबह 5:00 बजे तक जनता कर्फ्यू लगा हुआ है, जिसके चलते मुजफ्फरनगर शहर के तीनों थाना क्षेत्रों में पूरी तरह से लॉकडाउन हैं। सभी लोग अपने घरों में हैं, वहीं चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स तैनात है। यहां तक की दूध की डेरी मेडिकल स्टोर तक सभी बंद हैं। केवल चिकित्सा सुविधा खुली हुई हैं। जनता कर्फ्यू के चलते सड़कें पूरी तरह से सुनसान हैं। विशेषज्ञों का मानना है कि इस तरह का प्लान अगर पूरे उत्तर प्रदेश में लागू कर दिया जाए तो काफी लोगों को कोरोना से मुक्ति और कोरोना के संक्रमण फैलने का खतरा कम हो जाएगा।

Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned