पांच राज्यों में चुनाव से पहले जाट करेंगे ये काम

पांच राज्यों में चुनाव से पहले जाट करेंगे ये काम
cx

sandeep tomar | Publish: Dec, 24 2016 10:58:00 PM (IST) Noida, Uttar Pradesh, India

चुनाव से पहले जाटों ने भाजपा को दिया करारा झटका

मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश में विधान सभा चुनाव से ठीक पहले एक बार फिर जाट आरक्षण का मुद्दा गर्म होने लगा है इसके लिए अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति ने कमर कस ली है। यूपी में इसका आगाज 8 जनवरी से मुजफ्फरनगर के गांव खरड़ में जाट संकल्प रैली से होगा जिसके लिए शनिवार को मुजफ्फरनगर में हुई जाट आरक्षण पंचायत में इसकी घोषणा अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष यशपाल मलिक ने की उन्होंने कहा कि अगर उन्हें केंद्र में आरक्षण और हरियाणा के जाटों को न्याय नहीं मिला तो जाट उत्तर प्रदेश, पंजाब और हरियाणा में चुनाव को प्रभावित करेंगे।

आठ जनवरी को होगी पंचायत

अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष यशपाल मलिक का कहना है जाट आरक्षण के​ लिए आरपार की लड़ाई लड़ी जाएगी। इसके लिए पांच राज्यों में होने वाले चुनावों से पहले आंदोलन किए जाएंगे। इसका मुख्य उद्देश्य यह हैं कि हम जाट संकल्प रैलियां पूरे प्रदेश में मंडल स्तर पर आयोजित कर रहे हैं। एक रैली चुनाव से पहले हमारी खरड़ में होनी है। 8 जनवरी 2017 को इसीलिए शनिवार जिले के महत्वपूर्ण लोगों को इस जाट आरक्षण पंचायत में आमन्त्रित किया गया है। अगर आरक्षण नहीं दिया गया तो आगे की रणनीति क्या होगी उस पर भी सभा में तय किया जाएगा। उनका कहना है कि 29 जनवरी से हरियाणा के हर जिले में धरने शुरु हो जाएंगे। दिल्ली में प्रदर्शन शुरू हो जायेगा। उनका कहना है कि चुनाव के करीब आते—आते आंदोलन तेज हो जाएगा।

लोगों को लड़ा रही भाजपा सरकार


उनका कहना है कि हरियाणा में भी भाजपा सरकार ने संप्रदायों को लड़ाने का काम किया है। इसके बाद सरकार ने जाट और गैर जाट का जहर घोला। उस हिंसा में तीस लोगों को जान गंवानी पड़ी। जिसमें से मरने वाले 18 लोग हमारे पक्ष के थे। इसके बाद भी भाजपा सांसद हमारे बारे में अपशब्दों का प्रयोग कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस बार जाट आरक्षण के लिए आर—पार की लड़ाई लड़ी जाएगी।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned