scriptभारतीय सेना में निकली बंपर भर्ती, इस बार यह कागजात लेकर जरूर जाएं प्रतियोगी | jobs in Indian army this document necessary for candidate | Patrika News

भारतीय सेना में निकली बंपर भर्ती, इस बार यह कागजात लेकर जरूर जाएं प्रतियोगी

locationमुजफ्फरनगरPublished: Nov 07, 2017 03:18:27 pm

Submitted by:

Ashutosh Pathak

भारतीय सेना में निकली बंपर भर्ती, इस बार प्रतियोगियों के लिए यह कागजात साथ रखना होगा अनिवार्य।

jobs in Indian army this document necessary for candidate
मुजफ्फरनगर। भारतीय सेना में नौकरी करने के लिए इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए सुनहरा मौका है। अगामी 29 नवंबर से 8 दिसबंर तक मुजफ्फरनगर के नुमाइश मैदान में सेना भर्ती रैली का आयोजन किया गया है। इस भर्ती रैली में सात जनपद के युवा हिस्सा लेंगे। अपर जिलाधिकारी सुनील कुमार सिंह ने तैयारियों को लेकर जिला पंचायत सभाकक्ष बैठक करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि सेना भर्ती शांतिपूर्ण एवं सुव्यवस्थित ढंग से इसकी पूरी व्यवस्था की गई है।
इन जिलों के प्रतियोगी लेंगे हिस्सा

सुनील कुमार सिंह ने कहा कि जिले के नुमाइश ग्राउंड में 29 नवंबर से आठ दिसंबर तक सात जनपदों की सेना भर्ती होना प्रस्तावित है। जिन जनपद के युवा इस भर्ती में हिस्सा लेंगे, उनमें मुरादाबाद, बिजनौर, अमरोहा, शामली, सहारनपुर, रामपुर और मुजफ्फरनगर शामिल हैं। सेना भर्ती शांतिपूर्ण एवं सुव्यवस्थित ढंग से संपन्न कराई जाएगी। सेना भर्ती में अन्य जनपदों के अभ्यर्थी प्रतिभाग करेंगे। इसके लिए कुछ विशेष व्यवस्थाएं रहेगी। उन्होंने कहा कि संबंधित विभाग उन्हें सौंपे गए दायित्वों का निर्वहन करना सुनिश्चित करेंगे। सुनील कुमार के मुताबिक, सेना भर्ती में प्रतिभाग करने वाले अभ्यर्थियों के लिए शुद्ध पेयजल, निर्बाध विद्युत आपूर्ति, बैरिकेडिंग, पर्याप्त साफ सफाई, खाद्य पदार्थों की जांच निरंतर उक्त अवधि में किया जाना सुनिश्चित किया जाएगा। प्रस्तावित सेना भर्ती की अवधि में नुमाइश मैदान में मंगलवार को लगने वाली साप्ताहिक पैठ भी 28 नवंबर एवं पांच दिसंबर को नहीं लगाई जाएगी।
आधार कार्ड रखना होगा अनिवार्य

कर्नल रजनीश मेहता डायरेक्टर रिक्रूटमेंट सेना भर्ती कार्यालय मेरठ भी बैठक में मौजूद थे। उन्होंने कहा कि सात जनपदों के 64 हजार अभ्यार्थियों ने सेना भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन कराए हैं। प्रतिदिन लगभग पांच हजार की संख्या में अभ्यर्थी सेना भर्ती रैली में भाग लेने मुजफ्फरनगर आएंगे। भर्ती रैली में शामिल होने के लिए इस बार सभी अभ्यर्थियों को आधार कार्ड रखना अनिवार्य किया गया है। भर्ती संबंधी प्रक्रिया चौधरी चरण सिंह स्टेडियम एवं नुमाइश मैदान में कराई जाएंगी।
सभी विभागों को दिए गए सख्त निर्देश

अपर जिलाधिकारी सुनील कुमार ने रोडवेज के एआरएम को निर्देश दिए कि भर्ती रैली के दौरान हर रूट पर पर्याप्त रोडवेज बसों की व्यवस्था कराना सुनिश्चित किया जाए। ताकि सेना भर्ती में हिस्सा लेने आए अभ्यर्थी बिना किसी असुविधा के अपने गंतव्य को वापस लौट सकें। उन्होंने रेलवे के अधिकारियों को भी निर्देश दिए कि रेलवे स्टेशन पर पर्याप्त प्रकाश व्यवस्था एवं सुरक्षा व्यवस्था कराया जाना सुनिश्चित किया जाए। इसके अलावा उक्त अवधि में ट्रेन के प्लेटफार्म न बदले जाएं। इसके साथ ही यह भी सुनिश्चित कराया जाए कि कोई अभ्यर्थी ट्रेन की छत पर बैठ कर यात्रा न करें। वहीं, मुख्य चिकित्सा अधिकारी को आदेश दिया गया कि चौधरी चरण सिंह स्टेडियम और नुमाइश ग्राउंड पर विशेषज्ञ चिकित्सकों एवं सभी जीवन रक्षक दवाइयों सहित एम्बुलेंस की व्यवस्था सुनिश्चित कराएं।

ट्रेंडिंग वीडियो