scriptKisan Mahapanchayat के मंच से राकेश टिकैत का ऐलान, कहा- किसानों की फसलों वाजिब दाम नहीं, तो वोट नहीं | Kisan Mahapanchayat muzaffarnagar news updates rakesh tikait | Patrika News

Kisan Mahapanchayat के मंच से राकेश टिकैत का ऐलान, कहा- किसानों की फसलों वाजिब दाम नहीं, तो वोट नहीं

locationमुजफ्फरनगरPublished: Sep 05, 2021 03:46:21 pm

Submitted by:

lokesh verma

Kisan Mahapanchayat : भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत ने फिर दोहराया कि जब तक कृषि कानूनों की वापसी नहीं होगी, तब तक किसान घर वापसी नहीं करेंगे। इस दौरान उन्होंने सरकार चेतावनी देते हुए साफ लहजे में कहा कि किसानों को फसलों के वाजिब दाम नहीं, तो वोट भी नहीं देंगे।

मुजफ्फरनगर. कृषि कानूनों के खिलाफ संयुक्त किसान मोर्चा ने मुजफ्फरनगर मेें किसान महापंचायत (Kisan Mahapanchayat) का आयोजन किया। इस दौरान जहां मंच पर भारतीय किसान यूनियन अध्यक्ष नरेश टिकैत और राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) समेत कई किसान नेता उपस्थित रहे। किसान नेताओं ने महापंचायत में भाजपा सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कृषि कानूनों की जमकर खिलाफत करते हुए एमएसपी की मांग की। मंच पर माइक संभालते ही भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत किसानों की भीड़ को देख उत्साहित नजर आए। उन्होंने फिर दोहराया कि जब तक कृषि कानूनों की वापसी नहीं होगी, तब तक किसान घर वापसी नहीं करेंगे। मैं सीधे गाड़ी से धरना स्थल पर वापस जा रहा हूं। देशभर के किसानों का आंदोलन जारी रहेगा। इस दौरान उन्होंने सरकार चेतावनी देते हुए साफ लहजे में कहा कि किसानों को फसलों के वाजिब दाम नहीं, तो वोट भी नहीं देंगे।
किसान महापंचायत के मंच से चौधरी राकेश टिकैत ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि बड़े-बड़े लोग देश से पैसा लेकर भाग रहे हैं, लेकिन सरकार कुछ नहीं कर रही है। उन्होंने आगे कहा कि सरकार से कई दौर की वार्ता हो चुकी है, लेकिन सरकार किसानों की मांगें नहीं मान रही है। इसलिए अब सरकार के साथ कोई बातचीत नहीं की जाएगी और देशभर के किसानों का आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि वह तोड़ने का काम करेंगे, लेकिन हम जोड़ने का काम करेंगे। देश की सरकारी संस्थाओं को बेचा जा रहा है। उन्होंने कहा कि अब केवल मिशन यूपी ही नहीं, अब पूरे देश काे बचाना है। उन्होंने महापंचायत में ऐलान किया कि आज से बड़े स्तर पर आंदोलन की शुरुआत हुई है। अब वह पूरे देश की जनता के बीच जाएंगे।
यह भी पढ़ें- किसानों के समर्थन में उतरे भाजपा सांसद वरुण गांधी, बोले- वे हमारा ही खून, समझना होगा उनका दर्द

चाहे कब्रगाह बन जाए, बॉर्डर नहीं छोड़ेंगे

भाकियू प्रवक्ता ने कहा कि वह अभी गाड़ी से दिल्ली बॉर्डर के लिए रवाना होंगे। उन्होंने कहा कि चाहे वहां हमारी कब्रगाह बन जाए, लेकिन हम वहीं डटे रहेंगे। उन्होंने कहा मैं आपसे ये वादा लेकर जा रहा हूं कि वहां अगर हमारी कब्रगाह बनेगी तो भी आप मोर्चा नहीं छोड़ेंगे। किसान बिना जीते घर वापस नहीं लौटेंगे। बता दें कि मुजफ्फरनगर में राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान में हो रही किसान महापंचायत (Kisan Mahapanchayat) में 300 से ज्यादा किसान संगठन के साथ लाखों किसानों के शामिल हुए हैं। भाकियू का दावा है कि यह अब तक की सबसे बड़ी किसान महापंचायत है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो