Lockdown: PM Modi अपील पर लोगों ने घरों के बाहर खींची लक्ष्मण रेखा, हर तरफ हो रही तारीफ

Highlights
- मुजफ्फरनगर स्थित इंदिरा कॉलोनी के लोगों ने लिया कोरोना को भगाने का संकल्प
- घरों में कैद हुए लोग बाहर खींची लक्ष्मण रेखा
- बोले- चाहे किसी भी परिस्थिति में रहना पड़े अब वह परिवार के साथ घर में ही रहेंगे

मुजफ्फरनगर. दुनियाभर में कोरोनावायरस का खौफ देखने को मिल रहा है, जिसके चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे हिंदुस्तान को लॉकडाउन कर दिया है। लॉक डाउन के दूसरे दिन भी मुजफ्फरनगर पुलिस को बाहर नजर आ रहे लोगों को घरों में भेजने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है। लगता है मुजफ्फरनगर में कुछ लोगों को कोरोना का खौफ नहीं है। प्रशासन की बंदिश के बावजूद भी कुछ लोग पैदल या बाइक पर शहर में भ्रमण कर रहे हैं। इसी बीच मुजफ्फरनगर की एक कालोनी के लोगों ने कोरोना को भगाने के लिए अपने घरों के बाहर लक्ष्मण रेखा खींच दी है।

यह भी पढ़ें- Noida में तीन नए CoronaVirus पॉजिटिव मिलने के बाद ऐस गोल्फिअर सोसायटी और होटल सैंडल सील

मुजफ्फरनगर में कच्ची सड़क स्थित इंदिरा कॉलोनी में रहने वाले लोगों ने एक अनोखा काम करते हुए अपने घरों में रहकर कोरोना को भगाने का संकल्प लिया है। लॉकडाउन के दूसरे दिन कालोनी वासियों ने अपने दरवाजे पर लाल रिबन बांधते हुए घर के दरवाजे के बाहर लक्ष्मण रेखा खींच दी है। मोहल्ले वासियों ने लक्ष्मण रेखा खींचकर एक अनोखी मिसाल पेश की है। क्योंकि इन लोगों को पता चल चुका है कि कोरोना को भगाना है तो अपने घरों में ही रहना पड़ेगा। अगर कोई बाहर निकलता है तो समझो वह सुरक्षित नहीं है। जो न केवल खुद परेशानी में आ सकता है, बल्कि अपने परिवार को भी परेशानी में डाल सकता है। उसके कारण पूरा शहर और पूरा देश असुरक्षित हो सकता है। इसलिए इंदिरा कॉलोनी के निवासियों ने अपने घरों के बाहर लक्ष्मण रेखा खींच कर मिसाल पेश की है, जिसकी चारों ओर तारीफ हो रही है।

मोहल्लावासी प्रबुद्ध भारद्वाज ने बताया कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घरों में रहने के लिए कहा है। उन्होंने लक्ष्मण रेखा खींचने के लिए भी कहा था। इसलिए हमने अपने घरों के बाहर क्रॉस बनाकर लक्ष्मण रेखा खींच दी है। भारद्वाज का कहना कि चाहे किसी भी परिस्थिति में रहना पड़े अब वह परिवार के साथ घर में ही रहेंगे।

यह भी पढ़ें- Shamli में Lockdown का उल्लंघन करने वाले 500 लोगों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई

Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned