EXIT POLL 2019: इस पार्टी के अध्यक्ष के सामने भाजपा के पूर्व केंद्रीय मंत्री का बिगड़ खेल

EXIT POLL 2019: इस पार्टी के अध्यक्ष के सामने भाजपा के पूर्व केंद्रीय मंत्री का बिगड़ खेल

Rahul Chauhan | Publish: May, 19 2019 07:18:59 PM (IST) | Updated: May, 19 2019 07:19:00 PM (IST) Muzaffarnagar, Muzaffernagar, Uttar Pradesh, India

-प्रदेश में जहां सपा-बसपा और रालोद का गठबंधन मैदान में है

-वहीं दूसरी तरफ भाजपा लगातार भारी सीटों से जीतने का दावा कर रही है

मुजफ्फरनगर। लोकसभा चुनाव के सातों चरणों का मतदान रविवार 19 मई को समाप्त हो चुका है। इसके चलते ही एग्जिट पोल का सिलसिला भी शुरू हो चुका है। वहीं इस बीच देशभर के लोगों के नजर उत्तर प्रदेश पर टिकी हुई हैं। प्रदेश में जहां सपा-बसपा और रालोद का गठबंधन मैदान में है तो वहीं दूसरी तरफ भाजपा लगातार भारी सीटों से जीतने का दावा कर रही है।

यह भी पढ़ें : वेस्ट यूपी में खिसक रही भाजपा की जमीन, गठबंधन की इन सीटों पर जीत तय!

इस बीच वेस्ट यूपी की मुजफ्फरनगर सीट लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई है। कारण, इस सीट पर भाजपा के पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद डॉ संजीव बालियान मैदान में हैं तो उनके सामने रालोद अध्यक्ष चौधरी अजित सिंह ने गठबंधन के टिकट पर चुनाव लड़ा है। लोगों की इस सीट पर नजरें बनी हुई हैं। वहीं अगर बात एग्जिट पोल की करें तो कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि इस सीट पर भाजपा को हार का सामना करना पड़ सकता है। वहीं ये सीट रालोद के खाते में जा सकती है।

यह भी पढ़ें : चुनाव में चर्चाओं में रही वेस्ट यूपी की हॉट सीट से हार सकती हैं भाजपा की स्टार प्रत्याशी

इसके पीछे का कारण बताया जा रहा है कि जाट बहुल्य इस सीट पर भाजपा सांसद बालियान का लगातार विरोध रहा है। साथ ही यहां पर गन्ने का बकाया भी बड़ा मुद्दा है। जिसे लेकर कई बार किसान भी मैदान में उतर चुके हैं और भाजपा को वोट न देने का ऐलान कर चुके हैं। जानकारों का कहना है कि चौधरी अजित सिंह की जाटों में अच्छी पकड़ बताई जाती है। इसके साथ ही उन्होंने पहली बार इस सीट से चुनाव लड़ा है। जातीय समीकरण और सपा-बसपा का समर्थन मिलने से चौधरी इस सीट से विजयी हो सकते हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned