scriptदारुल उलूम देवबंद को लेकर महामंडलेश्वर नरसिंहानंद सरस्वती ने दिया बड़ा बयान | Mahamandaleshwar Narsimhanand statement on Darul Uloom Deoband | Patrika News

दारुल उलूम देवबंद को लेकर महामंडलेश्वर नरसिंहानंद सरस्वती ने दिया बड़ा बयान

locationमुजफ्फरनगरPublished: Oct 30, 2021 10:28:45 am

Submitted by:

lokesh verma

जूना अखाड़ा के महामंडेलश्वर और डासना स्थित मंदिर के महंत नरसिंहानंद सरस्वती ने दारुल उलूम देवबंद को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने देश के सबसे बड़े दीनी तालीम देने वाले इदारे दारुल उलूम देवबंद पर देश विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि दारुल उलूम आतंकी संगठनों का ट्रेनिग सेंटर है।

muzaffarnagar.jpg
मुजफ्फरनगर. जूना अखाड़ा के महामंडेलश्वर और डासना स्थित मंदिर के महंत नरसिंहानंद सरस्वती ने दारुल उलूम देवबंद को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने देश के सबसे बड़े दीनी तालीम देने वाले इदारे दारुल उलूम देवबंद पर देश विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि दारुल उलूम आतंकी संगठनों का ट्रेनिग सेंटर है। जहां मुस्लिम नोजवानों का ब्रेनवॉश कर उन्हें कट्टर आतंकवादी बनाया जाता है। मुस्लिम देशों से अरबों रुपये की फंडिंग दारुल उलूम देवबंद में इसलिए आती है, ताकि अफगानिस्तान की तरह भारत पर भी कब्ज़ा कर सकें। नरसिंहानंद सरस्वती ने केंद्र सरकार से देश में चल रहे सभी मदरसों की जांच और दारुल उलूम देवबंद जैसे मदरसों मो जल्द से जल्द बंद करने की मांग की है।
दरअसल, शुक्रवार को मुजफ्फरनगर पहुंचे जूना अखाड़ा महामंडलेश्वर नरसिंहानन्द सरस्वती ने केन्द्र सरकार से मांग की है कि सरकार देशहित में मुस्लिम मदरसों और जेहादी ट्रेनिंग सेन्टरों पर तत्काल रोक लगाए, अन्यथा इस देश में भी अफगानिस्तान जैसे हालात पैदा हो जाएंगे। भोपा रोड स्थित एक बैंक्वेट हॉल में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान नरसिंहानन्द ने आरोप लगाते हुए कहा कि मुज़फ्फरनगर की सीमा से लगे सहारनपुर के गांव कैंदकी में चलाए जा रहे मुस्लिम ट्रेनिंग सेन्टरों पर सरकार तत्काल रोक लगाए, अन्यथा देश में ऐसे हालात पैदा हो जाएंगे, जिन्हें सरकार के लिए संभालना मुश्किल हो जाएगा।
यह भी पढ़ें- दिवाली से पहले प्रदेश के संविदा कर्मियों को वेतन वृद्धि का तोहफा, एक नवंबर से कर्मियों पर लागू होगा बढ़ा हुआ पारिश्रमिक

बढ़ता जा रहा मुस्लिमवाद

उन्होंने कहा कि पिछले काफी समय से चलाए जा रहे इस अभियान का ही परिणाम है कि भारत के आसपास के मुस्लिम देशों में हालात बिगड़ रहे हैं और मुस्लिमवाद बढ़ता जा रहा है। उन्होंने हिन्दू समाज से भी आग्रह किया कि यदि सरकार इस दिशा मे कोई कदम न उठाये तो हिन्दू समाज को इसे रोकने की जरूरत है। उन्होंने गत वर्ष की घटनाओं का उल्लेख करते हुए कहा कि पिछले साल इन ट्रेनिंग सेंटरों के आकाओं ने घोषणा की थी कि वे मुस्लिम संगठनों की सवा करोड़ की आर्मी बनाएंगे।
योगी सरकार की तारीफ

उन्होंने कहा कि यदि आतंकवाद के खिलाफ हमे जंग लड़नी है तो इसका विरोध करना होगा। इसके लिए वह जनता से संवाद स्थापित कर नगर-नगर और गांव-गांव में भ्रमण कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यदि इस ओर ध्यान न दिया तो देश में गृहयुद्ध की स्थिति बन सकती है। उन्होंने योगी सरकार के कार्यों की तारीफ करते हुए कहा कि वह योगी जी का समर्थन करते हैं, लेकिन उनसे भी अपील करते हैं कि वे मदरसों की कार्यप्रणाली पर नजर रखें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो