scriptmbbs students returned from ukraine appeal to pm narendra modi | यूक्रेन से लौटे स्टूडेंट्स को सताने लगी भविष्य की चिंता, पीएम नरेंद्र मोदी से देश में पढ़ाई पूरी कराने की मांग | Patrika News

यूक्रेन से लौटे स्टूडेंट्स को सताने लगी भविष्य की चिंता, पीएम नरेंद्र मोदी से देश में पढ़ाई पूरी कराने की मांग

यूक्रेन से सुरक्षित अपने देश भारत लौटे मेडिकल के स्टूडेंट्स (MBBS Students) को अब भविष्य की चिंता सताने लगी है। मुजफ्फरनगर लौटे स्टूडेंट्स ने केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान से मुलाकात करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के नाम ज्ञापन सौंपा है। जिसमें देश में ही मेडिकल की पढ़ाई पूरी कराने की मांग की है।

मुजफ्फरनगर

Published: April 02, 2022 01:51:41 pm

यूक्रेन और रूस के बीच अभी भी जंग जारी है। राहत की बात ये है कि सभी भारतीय स्टूडेंट्स सकुशल देश लौट चुके हैं। हमले के बाद यूक्रेन में फंसे हजारों भारतीय छात्रों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के हस्तक्षेप के बाद भारत वापस लाया गया था, मगर यूक्रेन में एमबीबीएस की पढ़ाई करने वाले इन छात्र-छात्राओं के सामने आगे की पढ़ाई करना मुश्किल हो गया है। मुजफ्फरनगर में यूक्रेन से वापस आए मेडिकल स्टूडेंट्स (MBBS Students) ने मुजफ्फरनगर के सांसद व केंद्रीय मंत्री डॉ. संजीव बालियान से मुलाकात कर अपनी समस्याओं से अवगत कराया। इसके साथ ही छात्र-छात्राओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम एक ज्ञापन केंद्रीय मंत्री को सौंपा है।
mbbs-students-returned-from-ukraine-appeal-to-pm-narendra-modi.jpg
इस दौरान केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने कहा कि भारत सरकार इन छात्र-छात्राओं के भविष्य के लिए काम कर रही है। इसके साथ ही वह भी व्यक्तिगत तौर पर छात्र-छात्राओं की समस्याओं का समाधान करने का प्रयास करेंगे। किसी भी छात्र-छात्रा का भविष्य खराब नहीं होने दिया जाएगा।
यह भी पढ़ें- आखिर बिल्डर क्यों हो रहे दिवालिया, सीएम योगी को सता रही लाखों फ्लैट बायर्स की चिंता

आगे की पढ़ाई को लेकर हो रही दिक्कत

इस दौरान छात्र छात्राओं ने कहा कि उन्हें मिशन गंगा के तहत जीवन सुरक्षा के लिए यूक्रेन से भारत लाया गया है, क्योंकि यूक्रेन पर रूस के हमला किए जाने के बाद उन्हें वहां काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। वहां की समस्याओं को देखते हुए भारत सरकार उन्हें सकुशल वापस भारत तो ले आई, लेकिन उनकी आगे की पढ़ाई पूरी करने को लेकर काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
यह भी पढ़ें- अब महज एक रुपये में होगा एमआरआई, सरकार ने लगाई प्रस्ताव पर मुहर

देश के मेडिकल कॉलेज शिक्षा दिलाने की मांग

छात्रों ने पीएम मोदी से ज्ञापन के माध्यम से मांग की है कि ऐसी अवस्था में शिक्षण के 1, 2, 3, 4 वर्ष पूरे कर चुके विद्यार्थियों के समक्ष अपने भविष्य की चिंता होना स्वभाविक है। हम आपसे अनुरोध करते हैं कि छात्र-छात्राओं के भविष्य को ध्यान में रखते हुए एवं हमारे मध्यम वर्गीय माता-पिता की कमाई जो शिक्षण की फीस के रूप में यूक्रेन के विश्वविद्यालयों में जमा है, अब वापस प्राप्त कर पाना संभव नही है। इसलिए यूक्रेन से आए मेडिकल (MBBS) के छात्र-छात्राओं को आगे की शिक्षा के लिए देश के ही मेडिकल कॉलेजों में उचित वातावरण में शिक्षा ग्रहण कराने की सुविधा उचित शुल्क पर दिलाई जाए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

यहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतियूपी में घर बनवाना हुआ आसान, सस्ती हुई सीमेंट, स्टील के दाम भी धड़ामName Astrology: पिता के लिए भाग्यशाली होती हैं इन नाम की लड़कियां, कहलाती हैं 'पापा की परी'इन 4 राशियों के लड़के अपनी लाइफ पार्टनर को रखते हैं बेहद खुश, Best Husband होते हैं साबितजून में इन 4 राशि वालों के करियर को मिलेगी नई दिशा, प्रमोशन और तरक्की के जबरदस्त आसारमस्तमौला होते हैं इन 4 बर्थ डेट वाले लोग, खुलकर जीते हैं अपनी जिंदगी, धन की नहीं होती कमी1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्ससंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजर

बड़ी खबरें

आंध्र प्रदेश में जिले का नाम बदलने पर हिंसा, मंत्री का घर जलाया, कई घायलसेना का 'मिनी डिफेंस एक्सपो' कोलकाता में 6 से 9 जुलाई के बीचGujrat कांग्रेस के वरिष्ठ नेता का विवादित बयान, बोले- मंदिर की ईंटों पर कुत्ते करते हैं पेशाबRajya Sabha Election 2022: राजस्थान से मुस्लिम-आदिवासी नेता को उतार सकती है कांग्रेसIPL 2022, Qualifier 1 RR vs GT: 14 ओवर के बाद गुजरात 3 विकेट के नुकसान पर 129 रनों पर'तुम्हारे कदम से मेरी आँखों में आँसू आ गए', सिंगला के खिलाफ भगवंत मान के एक्शन पर बोले केजरीवालसमलैंगिकता पर बोले CM नीतीश कुमार- 'लड़का-लड़का शादी कर लेंगे तो कोई पैदा कैसे होगा'नवजोत सिंह सिद्धू को जेल में मिलेगा स्पेशल खाना, कोर्ट ने दी अनुमति
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.