scriptमंत्री सुरेश खन्ना बोले पूरे देश में लागू हो धर्मांतरण विवाह के खिलाफ कानून | Minister Suresh Khanna State about marriage law | Patrika News

मंत्री सुरेश खन्ना बोले पूरे देश में लागू हो धर्मांतरण विवाह के खिलाफ कानून

locationमुजफ्फरनगरPublished: Nov 26, 2020 11:31:50 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

मंत्री बाेले जरूरी था यह कानून
यूपी में सख्ती से लागू हाेगा कानून

मंत्री सुरेश खन्ना ने धवर्रा में स्टेडियम और पवेलियन का किया लोकार्पण

मंत्री सुरेश खन्ना ने धवर्रा में स्टेडियम और पवेलियन का किया लोकार्पण

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
मुज़फ्फरनगर ( Muzaffarnagar ) उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने लव जिहाद कानून पर कहा है कि हाथ में कलावा बांधकर हिंदू भाइयों की भोली भाली बेटियों को बहला-फुसलाकर उन्हें प्रेम जाल में फंसाया जाता है और फिर धर्म परिवर्तन कराया जाता है। कई बार इस तरह के मामले भी सामने आए हैं जब धर्म परिवर्तन के बाद महिलाओं की हत्या कर दी जाती है।
यह भी पढ़ें

सांसद आजम खान को एक और झटका पासपोर्ट मामले में हाईकोर्ट से बाप-बेटे की जमानत अर्जी रद्द

इसलिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने लव जिहाद को लेकर कानून बनाए जाने की पैरवी की। कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है। जल्द ही इसे पूरे यूपी में शुरू किया जाए। दरअसल उत्तर प्रदेश में हो रहे विधान परिषद चुनाव को लेकर चुनाव प्रचार जोरों पर है। इसी के चलते बुधवार यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना मुजफ्फरनगर पहुंचे थे जहां उन्होंने भारतीय जनता पार्टी कार्यालय पर आयोजित एक पत्रकार वार्ता में हाल ही में हुए उपचुनाव को लेकर भाजपा की जीत की बधाई देते हुए लव जेहाद पर कानून बनाए जाने की वकालत की। उन्होंने कहा कि लव जिहाद के तहत हमारी बहन बेटियों को बहला-फुसलाकर उन्हें प्रेम जाल में फंसाया जाता है और फिर उनका धर्म परिवर्तन कराया जाता है। बहुत जल्दी ही लव जिहाद को लेकर यूपी सरकार कानून बनाने जा रही है जो बहुत सख्त कानून होगा और हिंदू बहन बेटियों को बहला-फुसलाकर धर्म परिवर्तन कराने वालों के खिलाफ सख्त कानून बनेगा। हम सब ने इस कानून को बनाए जाने की कैबिनेट में पेशकश की थी जिसे मंजूरी दे दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो