scriptVIDEO: दिवाली पर योगी सरकार का एक और तोहफा, प्रभारी मंत्री चेतन चौहान ने जिले को दी सौगात | mukhyamantri Kanya Sumangala Yojana Inauguration by chetan chauhan in | Patrika News

VIDEO: दिवाली पर योगी सरकार का एक और तोहफा, प्रभारी मंत्री चेतन चौहान ने जिले को दी सौगात

locationमुजफ्फरनगरPublished: Oct 26, 2019 10:58:33 am

Submitted by:

Ashutosh Pathak

Highlights

मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना का शुभारम्भ
प्रभारी मंत्री चेतन चौहान के किया
लाभार्थियों के खातों में जाएगी धनराशि

screenshot_from_2019-10-26_10-06-48.jpeg
मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर में प्रभारी मंत्री चेतन चौहान ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा बेटियों के प्रोत्साहन के लिए शुरू की गई कन्या सुमंगला योजना का शुभारंभ किया गया। धनतेरस के पावन अवसर पर कन्याओं को सुमंगला योजना की सौगात जिले के प्रभारी मंत्री चेतन चैहान ने दी।
उन्होंने चौधरी चरण सिंह सभागार में भव्य समारोह के बीच बेटियों को योजना के अन्तर्गत विभिन्न श्रेणी में आर्थिक राशि प्रदान कर लाभ दिया। शुकवार की दोपहर 12 बजे इस योजना का शुभारम्भ कार्यक्रम लखनऊ से लाइव दिखाया गया। इसके पश्चात कार्यक्रम में पहुंचे राज्य सरकार के सैनिक कल्याण, होमगार्ड व पीआरडी मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री चेतन चैहान ने कार्यक्रम का दीप प्रज्जवलित कर प्रारम्भ किया।
इस दौरान उन्होंने कहा कि कन्या सुमंगला योजना बेटी बचाओ बेटी पढाओ के लिए एक प्रेरणा है। भाजपा ने जो कहा है करके दिखाया है। बेटियों को सुरक्षित भविष्य देने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक दृढ़ संकल्प के साथ इस योजना की शुरूआत की है। इसमें विभिन्न श्रेणियों में बेटियों के लिए उनके परिवार को आर्थिक सहायता उपलब्ध करायी जाती है। उन्होंने इस योजना में ज्यादा से ज्यादा लोगों को लाभान्वित करने का आह्नान किया। प्रभारी मंत्री चेतन चैहान ने कार्यक्रम में मौजूद लाभार्थियों को प्रमाण पत्र देकर योजना का लाभ दिया। इसके साथ ही लाभार्थियों के खातों में योजना के अन्तर्गत तय धनराशि जारी कर दी गयी। वही इस कार्यक्रम के दौरान प्रभारी मंत्री चेतन चौहान द्वारा अधिकारियों को कन्या सुमंगला योजना के प्रतीक चिन्ह भेंट किए मीडिया से वार्ता करते हुए प्रभारी मंत्री चेतन चौहान ने योजना के बारे में विस्तार से बताया।

ट्रेंडिंग वीडियो